24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Patna News: अगर जेल नहीं जाना चाहते तो… मुंबई पुलिस का अधिकारी बन कर ली 86 हजार रुपये की ठगी

Patna News: साइबर बदमाशों के झांसे में रोज लोग आ रहे हैं. नया मामला पटना से आया है जहां एक बदमाश ने खुद को मुंबई पुलिस का अधिकारी बताकर 86 हजार की ठगी कर ली.

Patna News: साइबर बदमाशों ने मुंबई पुलिस का अधिकारी बन कर पालीगंज के दरियापुर के रहने वाले राकेश कुमार से 86 हजार रुपये की ठगी कर ली. बदमाशों ने उन्हें फोन किया और अपने आप को मुंबई पुलिस के आर्थिक अनुसंधान विभाग का अधिकारी बताया. साथ ही कहा कि पूजा मात्रे नाम की महिला द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग का केस किया गया है. अगर वह जेल नहीं जाना चाहते हैं, तो पैसा देना पड़ेगा. साथ ही सेफ्टी एप इंस्टॉल कराने के बाद खाते से पैसा निकासी कर ली गयी. राकेश कुमार ने साइबर थाने में केस दर्ज करा दिया है.

इंश्योरेंस बंद करने का दिया झांसा और खाते से कर ली निकासी

साइबर बदमाशों ने आशियाना निवासी अशोक कुमार को बताया कि उनके क्रेडिट कार्ड के माध्यम से इंश्योरेंस किया गया है. इसे आपको रखना है या बंद करना है. इस पर अशोक कुमार ने बंद करने को कहा, तो उसने कहा कि आपके पास एक ओटीपी जायेगा. उसे बता देंगे. अशोक कुमार ने जैसे ही ओटीपी बताया, वैसे ही उनके खाते से 44,897 रुपये की निकासी हो गयी. इसी प्रकार, परिवहन मुख्यालय में कार्यरत विजय कुमार को उनका क्रेडिट कार्ड एक्सपायर होने का झांसा दिया और एक एप डाउनलोड कराने के बाद ओटीपी पूछ कर खाते से 18,712 रुपये की निकासी कर ली.

पुराने दो रुपये के बदले 1.40 करोड़ देने का दिया झांसा और कर ली ठगी

बदमाशों ने पूर्वी लोहानीपुर की गुड्डी कुमारी को दो रुपये के पुराने नोट के बदले में 1.40 करोड़ रुपये देने का झांसा दिया और एक एप डाउनलोड करा दिया. इसके बाद कुछ-कुछ काम बता कर 86,256 रुपये की ठगी कर ली.

सेक्सटॉर्शन का बनाया शिकार और कर ली 11 हजार रुपये की ठगी

बदमाशों ने बेऊर इलाके के रहने वाले एक युवक को सेक्सटॉर्शन का शिकार बनाया और 11 हजार रुपये की ठगी कर ली. बिजली मीटर अपडेट करने का झांसा देकर बिहटा के दिलीप कुमार से 69 हजार रुपये ठग लिये.हालांकि, पुलिस को सूचित करने पर 20 हजार रुपये होल्ड करा दिये गये.

फर्जी फेसबुक आइडी बना लोगों से मांग रहा पैसा

बहादुरपुर के एक व्यक्ति का फर्जी फेसबुक आइडी बना कर साइबर बदमाश उनके करीबियों से पैसा मांग रहा है. मामले की जानकारी मिलने के बाद साइबर थाने में केस दर्ज करा दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: Patna Metro : पटना के मलाही पकड़ी से होगी मेट्रो की शुरुआत, रास्ते में होंगे 26 स्टेशन, इस दिन दौड़ेगी पहली मेट्रो

Good News: दुर्गा पूजा से पहले बिहार सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, न्यूनतम मजदूरी दर में हुआ इजाफा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें