24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : सियालदह स्टेशन का नाम डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी हो

West Bengal : सियालदह स्टेशन का नाम बदलने का मुद्दा भाजपा नेता व राज्यसभा के सांसद शमिक भट्टाचार्य ने उठाया.

West Bengal : पश्चिम बंगाल में प्रतिदिन लगभग 12 लाख यात्री सियालदह स्टेशन से यात्रा करते हैं. लेकिन भविष्य में उन्हें इस स्टेशन को डॉ श्याम प्रसाद मुखर्जी के नाम से याद रखना पड़े. जी हां, ऐसा संभव है. सियालदह स्टेशन का नाम बदलने का मुद्दा भाजपा नेता व राज्यसभा के सांसद शमिक भट्टाचार्य ने उठाया.

सियालदह स्टेशन पर रुके थे डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी

उन्होंने अपने संबोधन में मंचासीन रेलमंत्री श्री वैष्णव के सामने मांग रखते हुए कहा कि विभाजन के बाद सियालदह स्टेशन पर लाखों-लाखों लोग आकर डेरा डाले थे. ऐसे भूखे-प्यासे लोगों के साथ डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी खड़े हुए थे. उन्होंने कैंप लगाकर लोगों की सेवा की. ऐसे में रेलमंत्री से मेरा आग्रह है कि सियालदह स्टेशन का नाम बदलकर डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी स्टेशन किया जाये.

Also read : Mamata Banerjee : ममता बनर्जी बंगाल में बाढ़ प्रभावित इलाकों को लेकर चिंतित, फिर डीवीसी पर साधा निशाना

तेजी से भारतीय रेलवे कर रहे हैं विकास : रेलमंत्री

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव, तेजी से भारतीय रेलवे का विकास कर रहे हैं. पिछले 10 वर्षों में राज्य में रेलवे और मेट्रो का काफी तेजी से विकास हुआ है. लेकिन अभी-भी काम हो रहा है लेकिन राज्य सरकार के असहयोगात्म रवैये के कारण 61 परियोजनाएं रुकी हुई हैं.

Also Read : अस्पतालों में हो रही समस्याओं के लिए ममता बनर्जी जिम्मेदार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें