25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Alert: मौसम विभाग ने 3 दिन के लिए जारी किया येलो अलर्ट, झारखंड में बढ़ेगी ठंड

Weather Alert: मौसम विभाग ने कहा है कि झारखंड में 2 दिन तक अधिकतम तापमान में बड़ा बदलाव नहीं होगा. इसके बाद अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे गिरावट शुरू हो जाएगी.

Weather Alert: झारखंड में अगले 3 दिन के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. इसमें कहा है कि झारखंड में कुछ जगहों पर गरज के साथ वज्रपात होने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के मौसम केंद्र रांची ने नवरात्र के पहले दिन गुरुवार (3 अक्टूबर) को सुबह से अब तक 4 येलो अलर्ट जारी किए हैं.

संताल परगना के कई जिलों में वर्षा-वज्रपात का अलर्ट

मौसम विभाग ने पहला अलर्ट सुबह 9:28 बजे जारी किया. इसमें संताल परगना के पाकुड़ जिले में गरज के साथ वज्रपात एवं वर्षा होने की प्रबल संभावना जताई. 11:20 बजे दूसरी चेतावनी जारी करते हुए कहा कि साहिबगंज और गोड्डा जिले में हल्के दर्जे की मेघ गर्जन तथा वज्रपात के साथ वर्षा होने की प्रबल संभावना.

जामताड़ा और लातेहार जिले में गरज के साथ वर्षा की संभावना

दिन में 12:17 बजे एक और अलर्ट जारी हुआ. इसमें कहा कि दुमका जिले में गरज के साथ वज्रपात एवं वर्षा होने की प्रबल संभावना. दोपहर 3:54 बजे मौसम विभाग की ओर से जो तात्कालिक मौसम चेतावनी जारी की गई, उसमें कहा गया कि जामताड़ा और लातेहार जिले में अगले 2 से 3 घंटे में मेघ गर्जन एवं वज्रपात के साथ वर्षा होने की संभावना है.

2 दिन बाद झारखंड में घटने लगेगा अधिकतम तापमान

मौसम विभाग ने कहा है कि झारखंड में अगले 2 दिन तक अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. लेकिन, इसके बाद अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे गिरावट शुरू हो जाएगी. अधिकतम तापमान में गिरावट के साथ-साथ न्यूनतम तापमान में वृद्धि हो सकती है. इससे सुबह और रात को ठंड का एहसास होगा.

4 अक्टूबर से रांची में छाए रहेंगे आंशिक बादल

मौसम विभाग ने कहा है कि रांची में 4 अक्टूबर से आंशिक बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 31 डिग्री से घटकर धीरे-धीरे 29 डिग्री पर आ जाएगा. 5 अक्टूबर को गरज के साथ वर्षा होने की भी संभावना है. इसके बाद रांची के अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे गिरावट आएगी.

5 अक्टूबर को गरज के साथ बारिश होने की संभावना

अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की संभावना है. 5 अक्टूबर को गरज के साथ बारिश भी हो सकती है. इसके बाद रांची के अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे गिरावट आएगी. 6 अक्टूबर को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेंटीग्रेड और 7 अक्टूबर को 29 डिग्री सेंटीग्रेड रहने का अनुमान है. न्यूनतम तापमान 6 और 7 अक्टूबर को 23 डिग्री सेंटीग्रेड रह सकता है.

Also Read

Jharkhand Weather: रांची में शुरू होगा बारिश का दौर, नवरात्र के दौरान कैसा रहेगा मौसम

Jharkhand Weather : दुर्गा पूजा के पहले दिन झारखंड में कैसा रहेगा मौसम, रांची में हल्की बारिश के आसार

Jharkhand Weather: झारखंड में आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, जानें पूरा हाल..

Jharkhand Weather: सावधान! मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें आज कैसा रहेगा झारखंड का मौसम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें