24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : रुपा गांगुली ने कहा, मुझे गिरफ्तार कर पुलिस ने बड़ी गलती कर दी

West Bengal : रूपा गांगुली की गिरफ्तारी को लेकर कोलकाता पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा ने कहा कि, पुलिस के साथ बदसलूकी करने एवं पुलिस को काम में बाधा देने के आरोप में बांसद्रोणी थाने की पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था.

West Bengal, विकास कुमार गुप्ता : पश्चिम बंगाल के प्रदेश भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व राज्यसभा सांसद रूपा गंगोपाध्याय को बांसद्रोणी थाने की पुलिस ने गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया था. थाने के बाहर लगातार 12 घंटे से ज्यादा धरना प्रदर्शन एवं आंदोलन करने एवं पुलिस को कामकाज में बाधा देने का आरोप उनपर लगा था. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया.

मामले की अगली सुनवाई आगामी वर्ष 25 फरवरी को निर्धारित

बांसद्रोणी थाने से सीधे उन्हें लालबाजार में लाकर रखा गया था. जिसके बाद गुरुवार दोपहर को उन्हें अलीपुर कोर्ट में पेश करने पर दोनों पक्ष की बातों को सुनने के बाद अदालत ने रूपा गंगोपाध्याय को एक हजार रुपये के व्यक्तिगत बॉन्ड पर जमानत पर रिहा करने का निर्देश दिया. इस मामले की अगली सुनवाई आगामी वर्ष 25 फरवरी को निर्धारित की गई है.

Also Read : Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा,गांधी जी के न्यायपूर्ण और समावेशी समाज के निर्माण का संकल्प लें

क्या था मामला

पुलिस सूत्र बताते हैं कि बांसद्रोणी थानाक्षेत्र में स्थित दिनेश नगर ऑटो स्टैंड के पास बुधवार सुबह ट्यूशन पढ़ने जा रहे छात्र की जेसीबी के धक्के से मौत हो गई थी. इस घटना के बाद वहां पहुंचे पुलिसकर्मियों के साथ लोगों ने धक्का मुक्की के साथ बदसलूकी की थी. यहां तक कि पाटुली थाने के ओसी को कीचड़ से भरे सड़क में गड्ढ़े में उतारकर घेराव किया था. इसी धक्का मुक्की में शामिल आरोपियों में से पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसमें कुछ भाजपा कार्यकर्ता भी शामिल थे.

रिहाई की मांग पर रुपा गांगुली का धरना प्रदर्शन

बताया जा रहा है कि भाजपा कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग पर बुधवार रात को बांसद्रोणी थाने के बाहर रूपा गंगोपाध्याय पहुंच गई और गिरफ्तार भाजपा कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग पर धरना प्रदर्शन करने लगी. जिसके बाद गुरुवार सुबह पुलिस के कामकाज में बाधक बनने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया.

Also Read : Mamata Banerjee : बीरभूम में प्रशासनिक बैठक के बाद ममता बनर्जी ने नहीं की अनुब्रत मंडल से मुलाकात

मुझे गिरफ्तार कर पुलिस ने बड़ी गलती की: रूपा


इधर, गुरुवार को अदालत में पेशी के दौरान जाते समय रूपा गंगोपाध्याय ने कहा कि, पुलिस ने मुझे गिरफ्तार कर बड़ी गलती कर दी. जिस जेसीबी के धक्के से छात्र की मौत हुई है, उसके चालक को अबतक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है. इलाके के भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था, मैने उनकी रिहाई के लिए धरना शुरू किया था. मै थाने के बाहर बैठकर धरना दे रही थी. मैने किसी भी पुलिसकर्मियों को काम में बाधा नहीं दिया है. उन्होंने मुझे गिरफ्तार करने के बाद मुझे बाथरूम तक जाने से रोका है.

पुलिस को कामकाज में दिया जा रहा था बाधा, जिसके कारण पुलिस ने लीगल स्टेप लिया : सीपी


इधर, रूपा गांगुली की गिरफ्तारी को लेकर कोलकाता पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा ने कहा कि, पुलिस के साथ बदसलूकी करने एवं पुलिस को काम में बाधा देने के आरोप में बांसद्रोणी थाने की पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. रूपा गंगोपाध्याय गिरफ्तार आरोपियों को रिहा करने की मांग पर थाने के बाहर धरने पर बैठी थी. उन्हें समझाया गया कि कानून को मानकर अदालत में आगे की कार्रवाई की जायेगी. फिर भी वह नहीं मानी, जिसके कारण पुलिस को लीगल स्टेप लेना पड़ा. आगे कानून अपना काम करेगा.

Also Read : Mamata Banerjee : बीरभूम में प्रशासनिक बैठक के बाद ममता बनर्जी ने नहीं की अनुब्रत मंडल से मुलाकात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें