29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BSNL 4G Mobile: आ रहा बीएसएनएल का सस्ता फोन, मुकेश अंबानी की अब बढ़ेगी टेंशन?

BSNL 4G Mobile: लोगों को जियो के 5जी फोन (Jio 5G Phone) का इंतजार है और वह कब आयेगा, इसके बारे में कोई बता नहीं सकता. लेकिन इस बीच बीएसएनएल ने 4जी मोबाइल (BSNL 4G Mobile) लाने की तैयारी कर ली है.

BSNL 4G Mobile: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने आठ साल पहले जियो (Reliance Jio) की लॉन्चिंग के साथ ही जियो के 4जी फोन (Jio 4G) भी लॉन्च किये थे. हालांकि, यह कोशिश ज्यादा सफल नहीं हुई और बाद में जियो को फीचर फोन (Jio Phone) लाकर संतोष करना पड़ा. अब लोगों को जियो के 5जी फोन (Jio 5G Phone) का इंतजार है और वह कब आयेगा, इसके बारे में कोई बता नहीं सकता. लेकिन इस बीच बीएसएनएल ने 4जी मोबाइल (BSNL 4G Mobile) लाने की तैयारी कर ली है.

BSNL 4G Mobile: BSNL ने Karbonn Mobiles के साथ हाथ मिलाया

बीएसएनएल ने कार्बन मोबाइल्स के साथ (BSNL Karbonn Mobiles Partnership) हाथ मिलाया है और एक फोन लॉन्च करने का ऐलान कर डाला है. यह रिलायंस जियो के फोन से सस्ता हो सकता है. इस फोन के साथ बीएसएनएल का सिम (BSNL SIM) भी मिलेगा और इस फोन से बहुत तेजी से इंटरनेट चलाया जा सकता है. इस डिवाइस के आने से बीएसएनएल यूजर्स को महंगे फोन में BSNL 4G चलाने की जरूरत नहीं होगी. कंपनी ने फाउंडेशन डे पर कार्बन मोबाइल्स के साथ एमओयू साइन किया है.

Bsnl.jpg
Bsnl 4g mobile: आ रहा बीएसएनएल का सस्ता फोन, मुकेश अंबानी की अब बढ़ेगी टेंशन? 2

BSNL 4G Mobile: Jio, Airtel और Vi के महंगे प्लान्स से BSNL को फायदा

जियो, एयरटेल और वीआई ने जब अपने टैरिफ महंगे किये, तो लोगों को BSNL की याद आयी. ‘बीएसएनएल की घर वापसी’ (BSNL Ki Ghar Wapsi) का ट्रेंड छा गया. बीएसएनएल के रीचार्ज प्लान्स सबसे सस्ते हैं (BSNL Recharge Plans) ऐसे में कई लोग इसकी ओर रुख कर रहे हैं. BSNL भी अब अपना 4G नेटवर्क तेजी से बढ़ाने में लगा है, ताकि ज्यादा लोगों को अपने नेटवर्क पर जोड़ सके. अब टियर 2 और टियर 3 शहरों के यूजर्स को आकर्षित करने के लिए सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने किफायती 4जी फोन को लेकर यह दांव खेला है.

BSNL 4G Mobile: लक्ष्य क्या है?

सरकारी क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी और कार्बन मोबाइल्स ने मिलकर एक ऐतिहासिक समझौता किया है. इस समझौते के तहत दोनों कंपनियां भारत 4जी साथी नीति के तहत साथ मिल कर एक विशेष सिम हैंडसेट बंडलिंग ऑफर को बाजार में पेश करेंगी. बीएसएनएल ने इस बारे में एक एक्स पोस्ट में लिखा है- हमारा लक्ष्य, साथ मिलकर, देश के हर कोने में किफायती 4जी कनेक्टिविटी लाना है.

SIM Card New Rules: 1 अक्टूबर से बदल रहा सिम कार्ड का यह नियम; Jio, Airtel, Voda, BSNL यूजर्स ध्यान दें

BSNL के प्लान ने छुड़ाये Jio – Airtel के पसीने, 45 दिनों तक डेटा-कॉलिंग के लगेंगे सिर्फ Rs 249

BSNL Ki Ghar Wapsi: हो गया खेल, टेलीकॉम दिग्गज हो गए फेल, Jio – Airtel और VI ने चुकाई महंगे टैरिफ की कीमत

SIM Swapping के बाद मोबाइल नंबर पोर्टिंग के लिए अब 7 दिन करना होगा इंतजार

55 लाख मोबाइल फोन कनेक्शन ब्लॉक, आप न करें ऐसी गलितयां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें