22.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gopalganj : क्रेडिट कार्ड ब्लॉक करने का झांसा देकर महिला के खाते से उड़ाये 18 हजार 

Gopalganj : दिघवा गांव के निवासी मुकेश कुमार की पत्नी कमलावती देवी के सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के बैंक खाते से एक अज्ञात शख्स ने ओटीपी पूछकर 18 हजार रुपये उड़ा लिये.

आज कल ऑनलाइन फ्रॉड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. धोखाधड़ी करने वाले शातिरों को आमजन को क्रेडिट कार्ड इश्यू होने और खोने की जानकारी मिल रही है. इसके जरिये जालसाज बातों में फंसाकर लोगों के रुपये उड़ा रहे हैं. इस क्रम में बैकुठपुर थाना क्षेत्र दिघवा गांव के निवासी मुकेश कुमार की पत्नी कमलावती देवी के सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के बैंक खाते से एक अज्ञात शख्स ने ओटीपी पूछकर 18 हजार रुपये उड़ा लिये.

OTP बताया और कट गया पैसा – पीड़िता

कमलावती देवी ने मामले में साइबर थाने की पुलिस से शिकायत की है. पुलिस को कमलावती ने बताया कि उसके पास 29 अगस्त को दोपहर करीब एक बजे एक अज्ञात शख्स का फोन आया. फोन करने वाले शख्स ने उसे कहा कि वह क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट से बोल रहा है. उस शख्स ने कहा कि आपका कार्ड गुम हो गया है. हम उसे ब्लॉक कर रहे हैं और आपके नंबर पर एक ओटीपी आयेगा, वह हमें बता दें.

FIR दर्ज

उसने उक्त व्यक्ति के कहने पर उसके नंबर पर आये ओटीपी नंबर की जानकारी दे दी. महिला ने बताया कि ओटीपी बताते ही उसके बैंक खाते से एक बार रुपये निकलने का मैसेज आया. पता चला कि उसके खाते से 18 हजार रुपये उड़ा लिये गये हैं. इस मामले में साइबर थाने की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें