21.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शहर में उफान खा रही सौरा, कछार पर बसे घरों में घुसा पानी

कछार पर बसे घरों में घुसा पानी

निगम क्षेत्र के वार्ड नं-41 में मिलनपाड़ा, कप्तानपाड़ा, शिवनगर और नयापाड़ा मुहल्ला प्रभावित

पूर्णिया. शहर के बीच से गुजरी सौरा नदी फिर उफान खाने लगी है. हालांकि नदी ने अभी रौद्र रुप नहीं लिया है पर नदी में आये उफान के कारण मुहल्लों में पानी घुसना शुरू हो गया है. नगर निगम वार्ड नंम्बर 41 के मिलनपाड़ा, कप्तानपाड़ा, शिवनगर और नयापाड़ा मुहल्लों में पानी घुस गया है. जिससे लोग रतजग्गा करने को मजबूर हैं. हालांकि जिला प्रशासन ने खुश्कीबाग मध्य विद्यालय में राहत शिविर खोल दिया है. बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित मिलनपाड़ा और शिवनगर मुहल्ला है जहां घरों में पानी दो से तीन फीट तक है. बाढ़ का पानी मंगलवार की सुबह से धीरे-धीरे आना शुरू हुआ जो बुधवार की सुबह के बाद अचानक तेजी से फैलने लगा. घरों में अचानक पानी आने से लोगों में अफरातफरी मच गयी है. वार्ड पार्षद पूनम देवी के प्रतिनिधि करण चौधरी ने बताया कि पिछले दो दिन दिनों से लगातार बढ़ रहे पानी को देख उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दी. डीएम ने त्वरित संज्ञान लेते हुए स्कूल में बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत शिविर खोलने का निर्देश दिया. पार्षद प्रतिनिधि श्री चौधरी ने बताया कि कप्तान पाड़ा और नयापाड़ा में 50-50 घर, शिवनगर में करीब 100 घर और मिलन पाड़ा में करीब 150 घरों में बाढ़ का पानी घुसा है.

राहत शिविर में बाढ़ पीड़ितों ने लिया शरण

वार्ड पार्षद पूनम देवी के प्रतिनिधि करण चौधरी ने बताया कि डीएम के आदेश के बाद बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए खुश्कीबाग मध्य विद्यालय में राहत शिविर खोला गया है जहां बाढ़ पीड़ितों के रहने और खाने की व्यवस्था की गयी है. साथ ही नगर निगम द्वारा पेयजल और शौचालय की व्यवस्था की गयी है. रात में जनरेटर की भी व्यवस्था है. उन्होंने बताया कि राहत शिविर में करीब दो सौ लोग भोजन कर रहे हैं. राहत शिविर में जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से स्वास्थ्य जांच टीम भी तैनात है. .

बाढ़ के पानी के बीच किया बेटे का श्राद्धकर्म

बाढ़ के पानी के बीच मंजू देवी अपने पुत्र का श्राद्ध कर्म करने को मजबूर रही. मंजू देवी का पुत्र दस दिन पहले निधन हो गया था. इसका बुधवार को चौदह मासिक कर्म (संपीडन) था. मंगलवार के सुबह तक मंजू देवी के घरों में पानी नहीं था. लेकिन बुधवार के सुबह में सड़क से लेकर मंजू देवी घर सहित दर्जनों घरों में बाढ़ का पानी घुस गया. मंजू देवी ने पड़ोसियों की मदद से दो चौकी पर संपीडन किया.

फोटो- 3 पूर्णिया 13 14 – कप्तानपुल के पूर्वी दिशा के मोहल्ले में घुसा बाढ़ का पानी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें