21.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लौचा-महेशबथना मुख्यमंत्री सड़क पर कटावरोधी कार्य शुरू, लोगों ने ली राहत की सांस

बहादुरगंज प्रखंड के लौचा से महेशबथना जाने वाली मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना कनकई नदी की धार के कारण नदी में विलीन होने के कगार पर है.

बहादुरगंज.बहादुरगंज प्रखंड के लौचा से महेशबथना जाने वाली मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना कनकई नदी की धार के कारण नदी में विलीन होने के कगार पर है. जिला पार्षद प्रतिनिधि इमरान आलम के प्रयास से ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल वन किशनगंज के द्वारा नदी कटाव से बचाव के लिए बंबू से डिफलेक्टर बनाने का काम किया जा रहा है. जिला पार्षद प्रतिनिधि इमरान आलम ने कहा कि पिछले तीन दिन पहले कार्यपालक अभियंता को इस आशय की सूचना दी गई थी लेकिन विभाग के द्वारा तीन दिन बाद कार्य शुरू किया है जबकि सड़क अब बिल्कुल कटने के कगार पर है. उन्होंने कहा कि हमलोगों की मांग है कि कम से कम दो टीम डिफलेक्टर बनाने में लगाया जाए तभी डोरिया टोली के पास सड़क को कटने से बचाया जा सकता है. साथ ही साथ जल संसाधन विभाग के अधिकारियों से भी मांग है कि डोरिया टोली में फ्लड फाइटिंग का काम किया जाए. इससे पूर्व महेशबथना गांव और लौचा पंचायत के नौजवानों ने मिलकर शुरुआती दौर में निजी तौर पर आपसी सहयोग से अपना बांस और रस्सी लगा कर फ्लड फाइटिंग का काम किया था. दोनों गांव के ग्रामीणों, नौजवानों और बुजुर्गों का की उन सभी ने आदर्श नागरिक होने का परिचय दिया. हमारी सरकार से मांग है कि लौचा हाट से महेशबथना तक गाइड बांध बांधा जाए और उसके ऊपर में सड़क तभी उक्त गांव को बचाया जा सकता है एवं महेशबथना पंचायत के वार्ड नंबर 4, 5, 6, 7 एवं लौचा पंचायत के वार्ड नंबर 3 को मुख्य सड़क से जुड़े रखा जा सकता है अन्यथा हजारों की आबादी वाले गांव का संपर्क भंग हो जाएगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें