21.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नौकरी व मुआवजे की रखी मांग, छह ओबी ढुलाई रखा ठप

तुलसीडाबर गांव के कुछ रैयतों ने नौकरी व मुआवजे की मांग को लेकर चितरा कोलियरी के दमगढ़ा पैच में कार्यरत आउटसोर्सिंग कंपनी का काम रोक दिया.

रैयतों ने दमगढ़ा पैच में आउटसोर्सिंग कंपनी का काम रोका प्रतिनिधि, चितरा तुलसीडाबर गांव के कुछ रैयतों ने नौकरी व मुआवजे की मांग को लेकर चितरा कोलियरी के दमगढ़ा पैच में कार्यरत आउटसोर्सिंग कंपनी की ओबी ढुलाई का कार्य को लगभग छह घंटे तक बाधित कर दिया. जिससे लगभग छह घंटे तक ओबी ढुलाई का काम ठप रहा. सूचना पाकर कोलियरी के अधिकारी तुलसीडाबर गांव पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता की. आश्वासन देने पर पुनः आउटसोर्सिंग कंपनी का कामकाज चालू हुआ. जमीन रैयत रामेश्वर हेंब्रम, अविनाश हेंब्रम, शांति मरांडी आदि ने बताया कि कोलियरी के विस्तारीकरण में हमारी जमीन जा रही है. जमीन के बदले में नियोजन नीति के तहत चार नौकरियां और मुआवजा मिलने हैं, लेकिन अभी तक कोलियरी प्रबंधन द्वारा नहीं दिया गया. प्रबंधन द्वारा आश्वासन दिया गया था कि 14 दिनों के अंदर वंशावली बना दी जायेगी, जो अबतक नहीं बनी है. वंशावली के बगैर नौकरी से संबंधित प्रक्रिया आगे बढ़ नहीं पा रही है. ग्रामीणों ने कहा कि कोलियरी प्रबंधन की नीति से हम सभी नाराज हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें