24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Begusarai News : स्मार्ट मीटर लगाने के विरोध पर बिजली सप्लाइ बंद, उग्र लोगों ने जाम की सड़क

Begusarai News : गढ़पुरा पंचायत के वार्ड 10, 12 एवं 13 में लोगों के द्वारा स्मार्ट मीटर लगाने का विरोध किया. इसके बाद विद्युत विभाग ने इन वार्डो में बिजली सप्लाइ बंद कर दिया. इसी से आक्रोशित सैकड़ों के संख्या में लोगों ने गुरुवार सुबह करीब आठ बजे सर्वप्रथम वार्ड 10 एवं 13 के बीच से गुजरने वाली सड़क को जाम कर दिया.

गढ़पुरा. गढ़पुरा पंचायत के वार्ड 10, 12 एवं 13 में लोगों के द्वारा स्मार्ट मीटर लगाने का विरोध किया. इसके बाद विद्युत विभाग ने इन वार्डो में बिजली सप्लाइ बंद कर दिया. इसी से आक्रोशित सैकड़ों के संख्या में लोगों ने गुरुवार सुबह करीब आठ बजे सर्वप्रथम वार्ड 10 एवं 13 के बीच से गुजरने वाली सड़क को जाम कर दिया. किसी अधिकारियों के नहीं पहुंचने के बाद आक्रोशित लोगों ने गढ़पुरा प्रखंड कार्यालय के समीप पहुंचकर गढ़पुरा-बखरी मुख्य पथ को जाम कर बिजली विभाग के अधिकारियों एवं बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सड़क जाम की जानकारी पाकर गढ़पुरा थाना से पुलिस अवर निरीक्षक प्रवीण कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर सड़क जाम हटाने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित लोग पुलिस की भी बात नहीं मानी. आंदोलनकारियों में गढ़पुरा वार्ड 10 निवासी पिंकी देवी, क्रांति देवी, प्रमिला देवी, अनिल पासवान, रामबालक पासवान, वार्ड 12 निवासी रिंकी देवी, अनिता देवी, वार्ड 13 की वार्ड सदस्य सोनू देवी, अशोक पासवान, मोहित कुमार, वार्ड 14 के नरेश साह समेत सैकड़ों लोग सड़क पर बैठक स्मार्ट मीटर लगाने का विरोध कर रहे थे. उग्र लोगों ने बताया कि बुधवार शाम से ही बिजली काट दिया गया जिसके बाद हमलोग अंधेरे एवं गर्मी में रहने को विवश थे. आंदोलनकारी का कहना था कि जब हम पूर्व के मीटर से बिल जमा करते हैं तो नया स्मार्ट मीटर थोप कर हम गरीबों को गुमराह करके ठगने का प्रयास किया जा रहा है. इधर करीब एक घंटा सड़क जाम रहने के बाद बीपीआरओ सुजीत कुमार लोगों के बीच पहुंचकर स्मार्ट मीटर के फायदे बताएं इसके बाद लोग सड़क से हटे. वही विद्युत विभाग के द्वारा बिजली आपूर्ति भी सुचारु कर दी गयी.

सरकारी दफ्तरों व जनप्रतिनिधियों के घर पहले लगाएं स्मार्ट मीटर : डीएम :

एक तरफ बिना जागरूकता स्मार्ट मीटर लगाया जा रहा है. इसका लोग खुलकर विरोध कर रहे हैं तो दूसरी तरफ बेगूसराय जिला अधिकारी तुषार सिंगला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सबसे पहले अधिकारियों के दफ्तर एवं जनप्रतिनिधियों के घर में स्मार्ट मीटर लगाने का निर्देश दिया था. इसके बावजूद ना ही सरकारी दफ्तर में स्मार्ट मीटर लगाया जा रहा है और ना ही जनप्रतिनिधियों के घर में ही स्मार्ट मीटर लगाया जा रहा है. छोटा मोहल्ला खोज कर विद्युत विभाग के द्वारा स्मार्ट मीटर लगाया जा रहा है. जिसका लोग विरोध कर रहे हैं. बताते चलें कि इससे पहले बिहार के विपक्षी दलों के द्वारा भी स्मार्ट मीटर लगाने का जमकर विरोध किया जा रहा है. इसी वजह से गांव में भी लोग स्मार्ट मीटर का विरोध कर रहे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें