24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पांडवेश्वर के नबग्राम में धंसान से गांव में दहशत

कोयला उद्योग में धसान की घटनाएं लोगों का पीछा नहीं छोड़ रहीं. इसी महीने अंडाल और पांडवेश्वर के दो जगहों पर धसान की घटनाओं से इलाके के लोग भयभीत हैं. इस बार पांडवेश्वर के नबग्राम गांव के मुस्लिम मोहल्ले में यह हादसा हुआ.

पांडवेश्वर.

कोयला उद्योग में धसान की घटनाएं लोगों का पीछा नहीं छोड़ रहीं. इसी महीने अंडाल और पांडवेश्वर के दो जगहों पर धसान की घटनाओं से इलाके के लोग भयभीत हैं. इस बार पांडवेश्वर के नबग्राम गांव के मुस्लिम मोहल्ले में यह हादसा हुआ. घर की फर्श में दो बड़े गड्ढे होने से घर के छवि खातून व शेख रासू ने बताया कि बुधवार की रात तेज आवाज हुई और फिर घर के फर्श पर दो बड़े गड्ढे हो गये. घटना की खबर पाकर वार्ड नंबर 118 के तृणमूल पंचायत सदस्य शेख सिराज मौके पर पहुंचे.

उन्होंने कहा कि बीती रात खबर मिलने के बाद वह इलाके में पहुंचे और धसान से प्रभावित सभी परिवारों को इलाके के आइसीडीएस केंद्र में स्थानांतरित करने की व्यवस्था की. उन्होंने यह भी शिकायत की कि इसीएल की सोनपुर बाजारी परियोजना में कोयला उत्पादन के लिए की जाने वाली ब्लास्टिंग के कारण ही गांव की स्थिति गंभीर हुई है. पंचायत सदस्य शेख सिराज ने बताया कि घर के अंदर गड्ढे होने की खबर मिलते ही परिवार के आइसीडीएस केंद्र में रहने की व्यवस्था की गयी. कुछ साल पहले नबग्राम फुटबॉल मैदान में धसान हुआ था. उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही में गांव की अधिकांश जमीन सीबी एक्ट के तहत इसीएल द्वारा अधिग्रहित कर ली गयी है. शेख सिराज ने बताया कि घटना की सूचना सोनपुर बाजारी परियोजना के अधिकारियों को दे दी गयी है. अभी तक कोई पता करने नहीं आया. उन्होंने चेतावनी दी कि यदि अधिकारी मौके पर नहीं आये तो ग्रामीण संगठन के क्षेत्रीय कार्यालय के सामने परिवार सहित धरना देंगे. जरूरत पड़ी तो ग्रामीण खनन कार्य बंद कर आंदोलन करेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें