24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

या देवी सर्व भूतेषू मातृ रूपेण संस्थिता नमस्तस्यै … के जयघोष से गूंजा वातावरण

शारदीय नवरात्र के प्रथम दिन आदिशक्ति मां दुर्गा के प्रथम स्वरूप मां शैलपुत्री की अराधना की गयी. इनके दाहिने हाथ में त्रिशूल और बाये हाथ में कमल पुष्प सुशोभित है.

मोतिहारी.शारदीय नवरात्र के प्रथम दिन आदिशक्ति मां दुर्गा के प्रथम स्वरूप मां शैलपुत्री की अराधना की गयी. इनके दाहिने हाथ में त्रिशूल और बाये हाथ में कमल पुष्प सुशोभित है. इनका वाहन वृषभ है. इनकी अराधना से मनुष्य के सभी मनोकामनाओं की पूर्ति होती है. इसको लेकर गुरुवार को घरों व मंदिरों में भक्तों ने कलश स्थापना कर मां दुर्गा के प्रथम स्वरूप की पूजा-अर्चना की. कलश स्थापन एवं पूजा का यह दौर सुबह से लेकर दोपहर तक चलता रहा. उसके बाद या देवि सर्वभूतेषु मातृ रूपेण संस्थिता नमस्तस्यै, नमस्तस्यै नमो नम. तथा ऊं ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे के जयघोष से सारा शहर गुंजयमान होने लगा. फूल मंडी में भी रही भीड़ शहर के फूल मंडी में भी काफी भीड़ रही. भक्तगण गेंदा के फूलों की माला खरीद रहे थे, तो कुछ लोग ओडऊल के फूल खरीद रहे थे. फूल गांव में गेंदा के फूल का माला 20 से लेकर 25 रुपये तक बिक रहे थे. वहीं बाजार में कमल एवं ओड़ऊल के फूल पांच रुपये में बिक रहे थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें