27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Giridih News: गंदा पानी घरों में घुसने के विरोध में ग्रामीणों ने किया बनियाडीह-गिरिडीह मुख्य मार्ग जाम

Giridih News: बताया गया कि मुफस्सिल थाना मोड़ से लेकर बरवाडीह फाटक तक नयी सड़क निर्माण के दौरान गांधीनगर मोहल्ले के समीप बनायी गयी पुलिया से पानी निकासी की व्यवस्था नहीं रहने के कारण गंदा पानी कई घरों व मोहल्ले में घुस रहा है. इसके विरोध में महिलाओं, पुरुषों और युवकों ने बनियाडीह-गिरिडीह मुख्य मार्ग को गांधीनगर हनुमान मंदिर के समीप जाम कर दिया.

गंदा पानी घरों में घुसने के विरोध में सदर प्रखंड अंतर्गत गांधीनगर व प्रेमनगर के ग्रामीणों ने गुरुवार को बनियाडीह-गिरिडीह मुख्य मार्ग को गांधीनगर के पास बांस लगाकर सड़क जाम कर दिया. इस वजह से करीब एक घंटे तक आवागमन बाधित रहा. बाद में सीसीएल प्रबंधन के निर्देश पर सीसीएल अधिकारियों की ओर से आश्वासन मिलने के बाद जाम को हटाया गया. बताया गया कि मुफस्सिल थाना मोड़ से लेकर बरवाडीह फाटक तक नयी सड़क निर्माण के दौरान गांधीनगर मोहल्ले के समीप बनायी गयी पुलिया से पानी निकासी की व्यवस्था नहीं रहने के कारण गंदा पानी कई घरों व मोहल्ले में घुस रहा है. इसके विरोध में महिलाओं, पुरुषों और युवकों ने बनियाडीह-गिरिडीह मुख्य मार्ग को गांधीनगर हनुमान मंदिर के समीप जाम कर दिया. इस दौरान नारेबाजी की और सीसीएल प्रबंधन से पानी निकासी की व्यवस्था करने की मांग की. इस संबंध में सिकंदर दास ने बताया कि रोड बनाने के दौरान यहां पुलिया भी बनायी गयी. पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है. पुलिया के नीचे और आसपास गड्ढे हैं. इसमें हमेशा जलजमाव हो जाता है. बारिश होने पर गंदा पानी गांधीनगर व प्रेमनगर के घरों में घुस जाता है. सीसीएल प्रबंधन से कई महीनों से पानी निकासी के लिए पाईप लगाने की मांग की जा रही है, पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है. इधर, जाम के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई. सीसीएल डीएवी, स्कूली बच्चों को परीक्षा दिलाने जा रहे कई अभिभावकों को परेशानी हुई. उन्हें अकदोनी के रास्ते काफी दूर घूमकर जाना पड़ा. वहीं कोयला लोडिंग में जा रहे कई ट्रक भी घंटे भर खड़े रहे. इधर, रोड जाम की सूचना पर माइंस मैनेजर आर पी यादव, सिविल विभाग के स्टाफ अफसर ऋषिकेश महापात्रा गांधीनगर के समीप पहुंचें. इस दौरान ग्रामीणों ने समस्या बताई और पानी निकासी की व्यवस्था करने की मांग की. अधिकारियों ने आश्वास्त किया कि जल्द ही पुलिया के पास ट्रेंच कटवाकर पाइप के जरिए पानी निकासी की व्यवस्था कर दी जाएगी. मौके पर वर्कशॉप के हासीम अंसारी भी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें