30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Giridih News:डीएवी सीसीएल में नवरात्रि समारोह, बच्चों ने मन मोहा

Giridih News:डीएवी पब्लिक स्कूल सीसीएल गिरिडीह में इइडीपी के बच्चों ने गुरुवार को नवरात्र शुरू होने पर मां दुर्गा के रूपों के साथ बुराई पर अच्छाई की जीत को दिखायी.

गिरिडीह. डीएवी पब्लिक स्कूल सीसीएल गिरिडीह में इइडीपी के बच्चों ने गुरुवार को नवरात्र शुरू होने पर मां दुर्गा के रूपों के साथ बुराई पर अच्छाई की जीत को दिखायी. नन्हें-मुन्ने बच्चों ने अपने रूपों से सभी का मन मोह लिया. बच्चों ने अपने पोशाक व कलाकारी से नवरात्र को जीवंत कर दिखाया. कई छोटे-छोटे बच्चे देश की सशक्त महिलाओं की वेशभूषा में सजे हुए थे. प्राचार्य ओमप्रकाश गोयल ने छोटे-छोटे बच्चों के ईश्वरीय रूप को नमन किया और अपने अंदर की बुराई को मिटाकर एवं अच्छे विचारों को आत्मसात करने पर बल दिया. महिलाओं का सम्मान करने और सशक्तीकरण रक संदेश दिया.

बच्चों ने दिखायी प्रतिभा

एलकेजी के बच्चों ने फैंसी ड्रेस प्रदर्शन में भाग लिया. देवी दुर्गा, मां लक्ष्मी, भगवान राम, सीता व महिषासुर की वेशभूषा में बच्चों ने उपस्थिल लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. यूकेजी के बच्चों ने देवी दुर्गा के विभिन्न रूपों को प्रस्तुत किया. कक्षा एक के छात्रों ने डांडिया प्रस्तुत किया. कक्षा द्वितीय के विद्यार्थियों की रचनात्मकता उनके नवरात्रि थीम वाले कला और शिल्प परियोजनाओं में चमक उठी. इइडीपी समूह का यह समारोह केवल प्रतिभा का प्रदर्शन नहीं, बल्कि रचनात्मकता, संस्कृति व उत्साह का एक सुंदर सम्मिलन था. कार्यक्रम को सफल बनाने में इइडीपी की वीणा भारती, जुली कुमारी, अनीता ओझा, स्मिता डे, पूजा सिन्हा, सुष्मिता कुमारी, नेहा कुमारी, रुबी तिवारी व निधि सिन्हा ने योगदान दिया. मौके पर शिक्षिका काकोली साहा आदि मौजूद थीं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें