27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bokaro News: कुएं में डूबकर सात वर्षीय बच्चे की मौत, बचाने के लिए कूदे 12 वर्षीय दोस्त को ग्रामीणों ने बचाया

Bokaro News: पेटरवार थाना क्षेत्र के सदमाकला पंचायत की घटना, दोस्तों के साथ खेलने गया था अमित महतो, परिजनों का राे-रो कर हुआ बुरा हाल

पेटरवार, पेटरवार थाना क्षेत्र के पेटरवार प्रखंड अंतर्गत सदमाकला पंचायत के सदमाखुर्द गांव निवासी शास्त्री लाल महतो के पुत्र अमित कुमार महतो (सात वर्ष) की गुरुवार की सुबह सात बजे कुएं में डूबने से मौत हो गयी. बताया जाता है कि अमित गांव के अन्य बच्चों के साथ घर से 200 मीटर की दूरी पर खेलने के लिए गया था. बगल में ही स्थित एक कुएं में झांकने के दौरान अमित अनियंत्रित होकर गिर गया. अमित को डूबते हुए देख उसका साथी दीपक महतो (12 वर्ष) भी बचाने के लिए कुएं में कूद गया. अन्य बच्चे के हल्ला करने पर ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे. दीपक व अमित को कुएं से बाहर निकाला. दीपक स्वस्थ मिला. वहीं सूचना पर अमित के परिजन भी पहुंचे. उसे निजी वाहन से उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पेटरवार लाया गया. जहां पर चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया. जानकारी पाकर पेटरवार पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल तेनुघाट भेज दिया. अमित पेटरवार के एक निजी विद्यालय में केजी का छात्र था. दो भाइयों में छोटा था. शास्त्री लाल महतो किसानी व मजूदरी करते हैं. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. इस घटना से गांव का माहौल गमगीन हो गया.

घटना की सूचना पाकर जिला परिषद सदस्य प्रह्लाद महतो, मुखिया प्रतिनिधि लालदेव महतो, आजसू नेता भदरू महतो, पंसस प्रतिनिधि निरंजन महतो आदि अस्पताल पहुंचकर गहरा शोक व्यक्त करते हुए पीड़ित परिजनों को ढांढ़स बंधाया. जिप सदस्य ने अंचलाधिकारी से दूरभाष पर बात कर सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया.

ट्रैक पर काम कर रहे कर्मी की मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत

बोकारो, बालीडीह ओपी थाना अंतर्गत परसाडीह निवासी रमेश मांझी उर्फ बंगाली (48 वर्ष) की बोकारो रेलवे एमटी यार्ड के पास रेलवे ट्रैक पर काम करते समय मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गयी. घटना की सूचना पाकर बालीडीह ओपी पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लिया. इसके बाद पुलिस ने घटना की जांच पड़ताल करके शव को उनके परिजन को सौंप दिया. बता दें कि स्व मांझी प्राइवेट कर्मी के तौर पर रेलवे में कार्य करते थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें