24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दो पार्कों का शिलान्यास

कंकड़बाग के लाेहियानगर स्थित पार्क नंबर 51 और पार्क नंंबर 52 का शिलान्यास पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने गुरुवार को किया.

पार्क 51 अगले साल मार्च में बन कर होगा तैयार संवाददाता,पटना कंकड़बाग के लाेहियानगर स्थित पार्क नंबर 51 और पार्क नंंबर 52 का शिलान्यास पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने गुरुवार को किया. दोनों पार्कों में उन्होंने पौधे भी लगाये. शिलान्यास के बाद डॉ प्रेम कुमार ने पार्क में कहां पर लोगों के लिए क्या सुविधा दी जाएगी, इसकी जानकारी डीएफओ से ली. उन्होंने बताया कि अगले साल मार्च तक पार्क संख्या नंबर 51 काम पूरा हो जायेगा, जिसके बाद लोग इसका इस्तेमाल कर सकेंगे. पार्क नंबर 51 में ओपन जिम के साथ चिल्ड्रेन पार्क होगा. मनोरंजन के लिए विभिन्न तरह के झूले लगाये जायेंगे. दोनों पार्कों में 100 प्रजातियों के पेड़-पौधे लगाये जायेंगे. सिटिंग चेयर, नलकूप, खेलकूद, लैंडस्केपिंग, शौचालय सहित अन्य सुविधाएं मिलेंगी. पार्क नंबर 51 में 1.03 करोड़ रुपये और पार्क नंबर 52 में 30.84 लाख रुपये से विकास किया जा रहा है.इस कार्यक्रम में विधायक अरुण कुमार सिन्हा के अलावा विभाग और पार्क प्रमंडल के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थें.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें