27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेल जीएम ने किया टाटानगर, आदित्यपुर, चांडिल समेत अन्य स्टेशनों का दौरा

Jamshedpur News : दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा गुरुवार को टाटानगर रेलवे स्टेशन पर रुके. यहां के अधिकारियों के साथ उन्होंने री-डेवलपमेंट पर चर्चा की और फिर आदित्यपुर स्टेशन निकल गये. आदित्यपुर के साथ कांड्रा का भी वे इंस्पेक्शन किया.

– ग्रामीण स्टेशनों का भी होगा सौंदर्यीकरण

– जीएम ने की मानीकुई रेल हादसे की जांच, दोषियों पर होगी कार्रवाई

Jamshedpur News :

दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा गुरुवार को टाटानगर रेलवे स्टेशन पर रुके. यहां के अधिकारियों के साथ उन्होंने री-डेवलपमेंट पर चर्चा की और फिर आदित्यपुर स्टेशन निकल गये. आदित्यपुर के साथ कांड्रा का भी वे इंस्पेक्शन किया. आदित्यपुर स्टेशन को नये सिरे से विकसित किया जा रहा है और सैटेलाइट स्टेशन भी बनाया जाना है. उनके साथ डीआरएम अरुण जातोह राठौड़ समेत अन्य अधिकारी भी थे. यहां मीटिंग करने के बाद वे सीनी, गम्हरिया और चांडिल के लिए रवाना हो गये. इसके बाद वे राजखरसावां में भी इंस्पेक्शन किया. इन सभी स्टेशनों के होने वाले डेवलपमेंट वर्क का जायजा लिया. साथ ही वे मानीकुई के पास रेल लाइन में इंजन के बेपटरी होने की भी जांच की और अधिकारियों को कहा कि वे लोग इसकी गहनता से जांच करें, ताकि ऐसे हादसे फिर से नहीं हो. री-डेवलपमेंट के तहत स्टेशनों का विकास के साथ अंडरपास ब्रिज का चल रहे कार्य को लेकर अधिकारियों को उन्होंने कई निर्देश दिये. सीनियर डीसीएम आदित्य कुमार चौधरी ने ‘प्रभात खबर’ से बातचीत करते हुए बताया कि स्टेशनों पर चल रहे विकास कार्य एवं री-डेवलपमेंट के तहत पुल पुलिया अंडरपास को लेकर निरीक्षण किया गया है. जल्द से जल्द कर पूरा करने का निर्देश दिया गया है. अमृत भारत स्टेशन स्कीम के अनुसार चक्रधरपुर रेल मंडल में 13 स्टेशनों का कायाकल्प होगा. सरकार की योजना से दक्षिण पूर्व जोन में अमृत भारत स्टेशन स्कीम का काम शुरू हो गया है. स्टेशन में कोल्हान के आदित्यपुर, कांड्रा, गम्हरिया, सीनी, चांडिल और राजखरसावां स्टेशन को शामिल किया गया है, जबकि ओडिशा के विमलगढ़, बादामपहाड़, राजगांगपुर, पानपोस, बड़ाजामदा, जरोली व डांगुवापोसी भी योजना में शामिल है. स्टेशनों की नयी डिजाइन व मास्टर प्लान इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चरल और टेक्निकल दृष्टिकोण से बनाने का आदेश हुआ है. ग्रामीण स्टेशनों के सौंदर्यीकरण के साथ ही यात्री सुविधा बढ़ाकर पर्यावरण सुरक्षा पर ध्यान देने को कहा गया है. उन्होंने यहां एरिया प्रबंधक अभिषेक सिंघल के साथ मीटिंग भी की और फिर जीएम खड़गपुर इंस्पेक्शन करने के लिए रवाना हो गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें