27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: नीतीश कुमार बाढ़ पीड़ितों से मिलने थोड़ी देर में जायेंगे दरभंगा, राहत कार्यों का लेंगे जायजा

Bihar News : सीएम सुबह 10.50 बजे पटना से दरभंगा के लिए रवाना होंगे. वहां वे इंडोर स्टेडियम में फूड पैकेटिंग केन्द्र जाएंगे. इसके बाद बिरौल अनुमंडल के पुनॉच गांव में सामुदायिक किचेन का अवलोकन करेंगे. इसके बाद वे दिन में एक बजे पटना वापस लौटेंगे.

Bihar News: पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार थोड़ी देर में बाढ़ पीड़ितों से मिलने दरभंगा जायेंगे. मुख्यमंत्री वहां बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए राहत वितरण कार्यों का निरीक्षण और समीक्षा करेंगे. इस क्रम में वो फूड पैकेटिंग केन्द्र और सामुदायिक किचेन को भी देखेंगे. सीएम सुबह 10.50 बजे पटना से दरभंगा के लिए रवाना होंगे. वहां वे इंडोर स्टेडियम में फूड पैकेटिंग केन्द्र जाएंगे. इसके बाद बिरौल अनुमंडल के पुनॉच गांव में सामुदायिक किचेन का अवलोकन करेंगे. इसके बाद वे दिन में एक बजे पटना वापस लौटेंगे. शाम में वे बाढ़ प्राभवित जिलों के प्रभावित परिवारों को अनुदान राशि वितरित करेंगे. इसके लिए एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

दोपहर 12 बजे बिरौल पहुंचेंगे नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिरौल आगमन की तैयारी को लेकर प्रशासनिक चहलकदमी तेज है. प्रशासनिक अधिकारी पर्याप्त फूड पैकेट तैयार करने, कैंपों में राहत वितरण, सुरक्षा तथा सफाई आदि में जुट गए हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हेलीकॉप्टर से दोपहर 12.10 बजे खोरागाछी मैदान में लैंड करेंगे. यहां से वे सड़क मार्ग से पुनाछ के लिए रवाना होंगे. वहां वेबाढ़ पीड़ितों का हालचाल लेंगे. साथ ही शिविरों में चल रहे राहत कार्यों की समीक्षा करेंगे. सीएम के कार्यक्रम को लेकर बिरौल में खोरागाछी मैदान में हेलीपैड बनाया गया है. डीएम राजीव रौशन तथा एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने अधिकारियों को कई निर्देश दिये हैं.

Also Read: Bihar Land Survey: बिहार में 100 साल पुराने करीब 18 करोड़ रेवेन्यू रिकॉर्ड, अब तक इतने दस्तावेज हुए स्कैन

टूटे तटबंध को देखने जा सकते हैं सीएम

मुख्यमंत्री कोसी नदी के टूटे तटबंध का भी निरीक्षण कर सकते हैं. मुख्यमंत्री का विशेष जोर टूटे तटबंध के चल रहे मरम्मत कार्य पर रहेगा, ताकि काम जल्द पूरा होने पर विस्थापितों की घर वापसी कराया जा सके. 12.40 बजे वे खोरागाछी से पटना रवाना हो जाएंगे. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से लोगों की उम्मीदें बढ़ गई हैं. कोसी व कमला बलान नदी के गर्भ में वर्षों से जमी गाद की सफाई की घोषणा की लोगों को उम्मीद है. वहीं, बाढ़ के स्थाई निदान के लिए कमला
बलान व कोसी पर डैम बनानेकी घोषणा का भी लोग इंतजार कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें