29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में बाढ़ पीड़ितों को मिलेंगे 7-7 हजार रुपए, सीएम नीतीश कुमार ने बताया कब तक मिलेगा पैसा…

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को बड़ी घोषणा की है. बाढ़ पीड़ितों को सरकार 7 हजार रुपए देगी. जानिए कबतक यह पैसा मिल जाएगा...

बिहार के सीएम नीतीश कुमार बाढ़ग्रस्त इलाकों इलाकों का दौरा करने के लिए गुरुवार को दरभंगा पहुंचे. इस दौरान सीएम दरभंगा के इंडोर स्टेडियम पहुंचे. जहां बाढ़ पीड़ितों के लिए तैयार किए जा रहे फूड पैकेट का जायजा भी उन्होंने लिया. वहीं इस दौरान सीएम के निर्देश पर बड़ी घोषणा की गयी है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने बाढ़ पीड़ितों को सात-सात हजार रुपए देने की घोषणा की है. यह राशि दुर्गा पूजा से पहले भेज दी जाएगी.

सीएम ने बाढ़ पीड़ितों के लिए की बड़ी घोषणा

शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार बाढ़ ग्रसित इलाकों व प्रशासनिक तैयारियों का जायजा लेने दरभंगा पहुंचे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां फूड पैकेट की तैयारी को भी देखा. वहीं मौके पर मौजूद जिलाधिकारी समेत अन्य अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए. सीएम ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों को बिना विलंब राहत सामग्री मिले.

ALSO READ: Photos: सहरसा-सुपौल को कोसी ने फिर उजाड़ा, 20 तस्वीरों में देखें लाखों बेघर लोगों की कैसे कट रही जिंदगी…

करीब 50 हजार पीड़ितों को मिलेंगे पैसे…

दरभंगा में सीएम ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि बाढ़ पीड़ितों को सात-सात हजार रुपये दिये जायेंगे. सीएम ने कहा कि यह पैसा उनके खाता में दुर्गा पूजा से पहले भेज दिया जाएगा. वहीं मुख्यमंत्री के निर्देश पर बिहार के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने कहा कि यह पैसा दुर्गा पूजा से पहले 9 अक्टूबर तक पीड़ितों को उनके खाता में भेज दिया जायेगा. मंत्री मदन सहनी ने बताया कि लगभग 50 हजार पीड़ितों के बीच सात-सात हजार रुपये भेजे जाएंगे. इधर, इंडोर स्टेडियम में फूड पैकेजिंग का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री किरतपुर कुशेस्वरस्थान प्रखंड के बाढ़ग़्रस्त इलाके का दौरा करने निकल गए.

बाढ़ पीड़ितों की सहायता को लेकर बोले मंत्री

मंत्री मदन सहनी ने कहा कि बाढ़ के समय पहले 25 किलो अनाज के लिए लोग गोली खाते थे. आज इसी बिहार में बाढ़ पीड़ितों को एक-एक क्विंटल अनाज मिल रहा है. जिसके कारण मुख्यमंत्री को क्विंटलिया बाबा तक लोग कहने लगे. मंत्री ने बताया कि पहले 6 हजार रुपए बाढ़ पीड़ितों को मिलता था. लेकिन अब 7 हजार रुपए दिया जा रहा है. 48 हजार से अधिक लोगों को यहां चिन्हित किया गया है. हनुमान नगर के भी लोग इसमें शामिल हैं. दशहरा से पहले पटना से ये पैसा सबके खाते में आ जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें