25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेठी में दलित परिवार के नरसंहार पर सियासत गरमाई, राहुल गांधी बोले- इंसाफ नहीं मिला तो खुद पहुंचूंगा

Amethi Murder Case: अमेठी में दलित परिवार के चार सदस्यों की हत्या के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से बातचीत की है.

Amethi Murder Case: अमेठी में दलित परिवार के चार सदस्यों की हत्या के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से बातचीत की है. उन्होंने पीड़ितों को न्याय दिलाने और दोषियों को सजा दिलाने का वादा किया, साथ ही हरसंभव सहायता और मुआवजा दिलाने का आश्वासन भी दिया. सोनिया गांधी ने भी परिवार को सांत्वना भेजी. अमेठी के सांसद किशोरी लाल शर्मा ने पीड़ित पिता की राहुल गांधी से बात कराई.

राहुल गांधी ने इस घटना पर पहले भी अमेठी सांसद से चर्चा की थी और कहा था कि वह पीड़ित दलितों के साथ हैं. उन्होंने सांसद से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय मिले, और अगर ऐसा न हो सका तो वे स्वयं वहां जाएंगे.  कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय भी अमेठी और रायबरेली का दौरा करेंगे और पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे. इस घटना के बाद से राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं.

इसे भी पढ़ें: पिता की संपत्ति में बेटियों का कितना मालिकाना हक? प्रॉपर्टी पर कब नहीं कर सकती दावा 

मुख्य आरोपी चंदन वर्मा का परिवार फरार बताया जा रहा है, उसके घर पर ताला लगा हुआ है. मृतक परिवार रायबरेली का निवासी था और गुरुवार को अमेठी में शिक्षक सुनील कुमार, उसकी पत्नी पूनम भारती और उनके दो छोटे बच्चों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

इस घटना पर राजनीतिक पार्टियों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. बसपा, सपा और कांग्रेस ने इस घटना की निंदा की है. समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील सिंह साजन ने इसे ‘नरसंहार’ बताया और कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है, जहां एक-एक साल के बच्चे तक को नहीं बख्शा गया. उन्होंने सवाल उठाया कि उत्तर प्रदेश पुलिस और प्रशासन कहां है, जब प्रदेश के मुख्यमंत्री बाहर जाकर यूपी की कानून व्यवस्था की तारीफ कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: High Court: पत्नी के नाम खरीदी गई संपत्ति का मालिक कौन? पति-परिवार या स्वयं पत्नी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें