24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CTRL Review: क्या AI सच में हमारी लाइफ को करता है कंट्रोल, 5 कारण क्यों देखनी चाहिए आपको फिल्म 

फिल्म CTRL हमें दिखाती है कि कैसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस हमारी लाइफ का कंट्रोल धीरे-धीरे अपने हाथ में ले सकता है. नेला की जर्नी उन लोगों के लिए खास है जो डिजिटल लाइफ में फंसे हुए हैं.

CTRL Review: आजकल ओटीटी पर फिल्में और सीरीज की भरमार है, लेकिन टाइम की कमी के चलते हम हमेशा बेस्ट कॉन्टेंट की तलाश में रहते हैं. नेटफ्लिक्स पर आई नई फिल्म CTRL इसी लिस्ट में शामिल है, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और हमारी डिजिटल लाइफ को लेकर बनी है. अगर आपको जानना है कि AI कैसे हमारी लाइफ में घुस चुका है, तो ये फिल्म मिस मत करना, चलिए, 5 कारण बताते हैं कि क्यों ये फिल्म आपकी वॉचलिस्ट में होनी चाहिए।

1. डिजिटल वर्सेज रियल लाइफ की टक्कर

फिल्म CTRL दिखाती है कि कैसे हम अपने फोन और सोशल मीडिया में इतना डूब जाते हैं कि रियल लाइफ से कनेक्शन ही टूट जाता है. फिल्म की लीड कैरेक्टर नेला (अनन्या पांडे) की जर्नी बहुत रिलेटेबल है, खासकर उन लोगों के लिए जो इंस्टा पर घंटों बिताते हैं.

2. जब AI हो जाए लाइफ का बॉस

सोचा है कभी कि अगर आपका फोन ही आपकी लाइफ का बॉस बन जाए? फिल्म में AI असिस्टेंट ‘एलेन’ ऐसा ही कुछ करता है. नेला बस अपने एक्स को डिजिटल लाइफ से हटाना चाहती है, लेकिन एलेन सब कुछ कंट्रोल में लेने लगता है. ये आपको सोचने पर मजबूर कर देगा कि क्या वाकई हम अपने फोन को कंट्रोल कर रहे हैं या फोन हमें?

Ctrl Review
Ctrl

3. सीखने को मिलेगा यंग जनरेशन को बड़ा सबक

अगर आप 10 से 20 की एज में हैं और लाइक्स, कमेंट्स और फॉलोअर्स के पीछे भागते हैं, तो ये फिल्म आपके लिए खास है. इसमें बताया गया है कि सिर्फ सोशल मीडिया पर पॉपुलर होना ही सब कुछ नहीं है, बल्कि रियल लाइफ में भी खुश रहना जरूरी है.

4. अनोखी स्टोरीलाइन जो कर देगी सोचने पर मजबूर

फिल्म का प्लॉट काफी दिलचस्प और हटके है. आपको पता नहीं चलेगा कब 2 घंटे बीत गए, क्योंकि कहानी डिजिटल दुनिया और AI के बीच के कॉम्प्लेक्स रिश्ते को बड़ी रोचक तरीके से दिखाती है.

5. एंटरटेनमेंट के साथ-साथ सोचने पर मजबूर करने वाली मूवी

CTRL सिर्फ एंटरटेनमेंट ही नहीं देती, बल्कि ये आपको सोचने पर मजबूर कर देती है कि क्या हम वाकई अपने डिजिटल लाइफ में खुश हैं या फिर ये सब एक बड़ा धोखा है? फिल्म के कई सीन ऐसे हैं जो आपको रियलिटी चेक देंगे.

फिल्म की खास बातें

फिल्म नेला और उसके बॉयफ्रेंड जो विहान समत की रिलेशनशिप पर बेस्ड है, जो सोशल मीडिया पर एक हॉट कपल माने जाते हैं. लेकिन जैसे ही नेला गलती से एक लाइव स्ट्रीम में कुछ ऐसा कर देती है जो नहीं करना चाहिए था, उनकी पूरी लाइफ बदल जाती है. नेला फिर एक AI असिस्टेंट का सहारा लेती है, जो उसकी डिजिटल लाइफ को पूरी तरह बदल देता है.

Also read:बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप से लेकर टॉप ट्रेंडिंग तक, साल 2024 की बेहतरीन सस्पेंस थ्रिलर फिल्म, एक बार जरूर देखें

Also read:अगर आप थ्रिलर और सस्पेंस के दीवाने हैं, तो मोक्ष आइलैंड आपके लिए है परफेक्ट

Also read:हॉरर जानर के है फैन तो चाह के भी मिस ना करे ये 7 फिल्में

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें