25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jaishankar Visit Pakistan: विदेश मंत्री एस जयशंकर जाएंगे पाकिस्तान, SCO की बैठक में लेंगे हिस्सा

Jaishankar Visit Pakistan: विदेश मंत्री एस. जयशंकर इस महीने शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाएंगे. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल इसकी जानकारी दी है.

Jaishankar Visit Pakistan: भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर जल्द ही पाकिस्तान जाएंगे. 15 से 16 अक्टूबर को वो पाकिस्तान की यात्रा करने वाले हैं. बता दें, शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक की मेजबानी इस बार पाकिस्तान कर रहा है. इसी में हिस्सा लेने के लिए विदेश मंत्री पाकिस्तान जाने वाले हैं. एससीओ की बैठक पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में होगी, जहां एस जयशंकर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. विदेश मंत्री एस जयशंकर फिलहाल श्रीलंका का यात्रा पर हैं. जहां उन्होंने श्रीलंका के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री से मुलाकात की है.

पाकिस्तान की ओर से मिला था निमंत्रण
एससीओ की बैठक के लिए पाकिस्तान की ओर से भारत को निमंत्रण दिया गया है. बता दें, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज ज़हरा बलूच ने बताया कि SCO की बैठक में हिस्सा लेने के लिए सभी सदस्य देशों को निमंत्रण पत्र भेजा जा चुका है. 15 से 16 अक्टूबर को होने वाली बैठक के लिए भारत के पास भी निमंत्रण आया है. भारत की ओर से विदेश मंत्री एस जयशंकर देश का प्रतिनिधित्व करेंगे.

कई दौर की होगी बातचीत
पाकिस्तान में होने वाले एससीओ की बैठक में कई दौर की बातचीत होगी. समिट से पहले मंत्रिस्तरीय बैठक होगी. इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों की कई दौर की बैठकें होंगी. सदस्य देशों के बीच आर्थिक, सामाजिक-सांस्कृतिक और मानवीय सहयोग समेत कई और मुद्दों पर बातचीत होगी. बता दें, एससीओ में भारत, चीन, रूस, पाकिस्तान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान बतौर सदस्य शामिल हैं.

Also Read: Iran vs Israel: खामेनेई ने की इजराइल के खिलाफ मुस्लिमों से एकजुट होने की अपील, कहा- जरूरत पड़ी तो फिर करेंगे हमला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें