24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: गया-डीडीयू रेल लाइन पर हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस का इंजन फेल, मची अफरा-तफरी

Bihar News: गया-डीडीयू रेल लाइन पर हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस का इंजन फेल हो जाने की वजह से ट्रेन गुरारू स्टेशन के सिग्नल पर दो घंटे रुकी रही. इस वजह से यात्रियों में अफरातफरी मच गई. इसके बाद परैया स्टेशन से दूसरा इंजन मंगाकर ट्रेन को रवाना किया गया

Bihar News: गया-डीडीयू रेलखंड स्थित गुरारू रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार को गाड़ी संख्या 12321 हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में खराबी आ जाने के बाद अचानक रोका गया. गुरारू रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन करीब दो घंटे तक खड़ी रही. इस दौरान रेलयात्रियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. जिसके बाद एक दूसरा इंजन मंगवाया गया और ट्रेन को रवाना किया गया.

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची टीम, लेकिन ठीक नहीं हो सका इंजन

बताया जाता है कि गया रेलवे स्टेशन से अपने निर्धारित समय से गाड़ी संख्या 12321 हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन खुली. इसके बाद सात बजकर 15 मिनट से पहले गुरारू रेलवे स्टेशन पहुंची. सात बजकर 15 मिनट पर ट्रेन के ड्राइवर ने रेलवे अधिकारियों से इंजन फेल होने की सूचना दी. इंजन फेल होने की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों के साथ-साथ इंजीनियरिंग विभाग की टीम मौके पर पहुंची और इंजन को ठीक करने की कोशिश की. लेकिन, इंजन ठीक नहीं हो सका.

दूसरा इंजन लगाकर ट्रेन को किया गया रवाना

इसके बाद रेलवे अधिकारियों के निर्देश पर परैया रेलवे स्टेशन से दूसरा इंजन लाया गया और ट्रेन में लगाया गया. इसके बाद नौ बजकर पांच मिनट पर गुरारू रेलवे स्टेशन से गाड़ी संख्या 12321 हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन रवाना की गयी. रेलवे अधिकारियों के साथ-साथ रेलयात्रियों ने राहत की सांस ली. 

इसे भी पढ़ें: Bihar News: NIA पटना के भ्रष्ट DSP को भेजा गया जेल, अब CBI लेगी रिमांड पर

क्या कहते हैं स्टेशन अधीक्षक

इस संबंध में गुरारू स्टेशन अधीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि इंजन फेल होने की सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए जांच कर गयी. जांच के बाद परैया रेलवे स्टेशन से दूसरा इंजन मांगा कर गांड़ी संख्या 12321 हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू कराया गया. उन्होंने बताया कि गाड़ी संख्या 12321 हावड़ा-मुंबई मेल लाइन पर खड़ी थी. इस कारण परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा. उन्होंने बताया कि बाकी ट्रेनों का परिचालन लूप लाइन से जारी रहा.

इस वीडियो को भी देखें : सीएम नीतीश का ऐलान, बाढ़ पीड़ितों को मिलेंगे 7-7 हजार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें