24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gaya News: दुकान चलाने में डर लगता है… बैंक लूट के बाद सहमे व्यापारी, बाजार किया बंद

Gaya News: गया का खानजहापुर बाजार शुक्रवार को बंद रहा. लूट की घटना से व्यवसायी आक्रोशित थे. माइक्रो फाइनेंस बैंक लूटकांड में फरार अपराधियों की गिरफ्तारी और व्यापारियों की सुरक्षा की मांग की गई.

Gaya News: गया के बुनियादगंज थाना क्षेत्र के खंजाहापुर बाजार में नारायण मैरेज हॉल के एक कमरे में संचालित आरवीएम फ्यूचर निधि लिमिटेड (माइक्रो फाइनेंस बैंक) में लूटपाट की घटना के बाद स्थानीय व्यापारियों में डर और आक्रोश है. मामले में फरार एजेंट समेत चार अपराधियों की गिरफ्तारी और सुरक्षा की मांग को लेकर शुक्रवार को बाजार बंद रहा. स्थानीय दुकानदारों ने खुद ही अपनी दुकानें बंद कर जिला प्रशासन से सुरक्षा व्यवस्था की मांग की.

गिरफ्तारी के लिए एसआईटी कर रही छापेमारी

बाजार बंद और पुलिस के खिलाफ आक्रोश को देख डीएसपी सुनील कुमार पांडेय व्यापारियों के साथ स्थानीय लोगों से जाकर मिले और व्यवसायी लूट की घटना में शामिल एजेंट सहित चार अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की बात पर सहमत हुए. डीएसपी ने बताया कि लूट के मामले में सभी आरोपितों की शिनाख्त कर ली गयी है. सीसीटीवी कैमरे में कैद बदमाश फरार चल रहे हैं. एसएसपी आशीष भारती के आदेश पर गठित एसआइटी लगातार छापेमारी कर रही है. 

घटनाओं से आशंकित हैं दुकानदार 

स्थानीय जनप्रतिनिधियों व दुकानदारों में घटना को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन के खिलाफ काफी आक्रोश है. स्थानीय जनप्रतिनिधि सह हम नेता संजीव कुमार वर्मा उर्फ छोटू कुशवाहा व जिला पर्षद सदस्य कुंदन कुमार उर्फ भोला चौधरी ने बताया कि मानपुर इलाके में नित्य-दिन हत्या, लूट, रंगदारी व फिरौती का मामला प्रकाश में आ रहा है. आपराधिक घटनाओं से मानपुर औद्योगिक क्षेत्र व बाजार के आसपास के दुकानदार भयभीत रहते हैं. सुरक्षा की मुकमल व्यवस्था नहीं है.

इसे भी पढ़ें: Bihar News: गया-डीडीयू रेल लाइन पर हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस का इंजन फेल, मची अफरा-तफरी

दुकान चलाने में डर लगता है

स्थानीय किसान बसंत महतो ने बताया कि आम जनता को पुलिस पदाधिकारी सुरक्षा देने में सक्षम नहीं हैं. लूट के मामले में गलत तरीके से कुछ बदमाश को पकड़ कर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं. इधर, दुकानदार ललन दास ने बताया कि दुकान चलाने में डर लगता है. निजी बैंक में लूट की दूसरी घटना है. इसके बाद भी पुलिस सुरक्षा देने में सक्षम नहीं हैं.

बाजार बंद से होने कारोबार प्रभावित

बाजार बंद रहने से ग्राहकों को काफी हद तक समान खरीदने में परेशानी उठानी पड़ी. बाजार बंद होने से लाखों रुपये का टर्नओवर रुका रहा. बाजार के लोग दिनभर बैठकर घटना की चर्चा करते दिखे.

इस वीडियो को भी देखें: बाढ़ पीड़ितों को मिलेगा मुआवजा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें