20.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एसएस कॉलेज, मेहुस के परीक्षा केंद्र में किया गया बदलाव

एमयू द्वारा 7 अक्तूबर को 23 केंद्रों पर होने वाले सत्र 2023-27 स्नातक सेमेस्टर-2 के तीनों संकायों के एसईसी-2 पेपर की परीक्षा को लेकर एसएस कॉलेज, मेहुस के लिये बनाये गये केंद्र को परिवर्तित किया गया है.

मुंगेर. एमयू द्वारा 7 अक्तूबर को 23 केंद्रों पर होने वाले सत्र 2023-27 स्नातक सेमेस्टर-2 के तीनों संकायों के एसईसी-2 पेपर की परीक्षा को लेकर एसएस कॉलेज, मेहुस के लिये बनाये गये केंद्र को परिवर्तित किया गया है. इसे लेकर परीक्षा विभाग द्वारा शुक्रवार को सूचना जारी कर दी गयी है. परीक्षा नियंत्रक डॉ अमर कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा को लेकर पूर्व में जारी सूचना में एसएस कॉलेज, मेहुस के लिये एसकेआर कॉलेज, बरबीघा को केंद्र बनाया गया था. जिसे अपरिहार्य कारणों से परिवर्तित कर दिया गया है. वहीं 7 अक्तूबर को एसएस कॉलेज, मेहुस के विद्यार्थियों की परीक्षा अब एसजीएसएम कॉलेज, शेखपुरा में परीक्षा होगी. इसके अतिरिक्त परीक्षा शेड्यूल व अन्य केंद्र में किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया गया है. 10 अक्तूबर से दुर्गा पूजा को लेकर रहेगा अवकाश मुंगेर. एमयू मुख्यालय के कार्यालय व सभी कॉलेजों में 10 अक्तूबर से दुर्गा पूजा को लेकर अवकाश रहेगा. बता दें कि राजभवन से स्वीकृत अवकाश कैलेंडर के अनुसार 10 से 13 अक्तूबर तक विश्वविद्यालय के सभी कार्यालय व कॉलेजों में दुर्गा पूजा को लेकर अवकाश रहेगा. इसके बाद 14 अक्तूबर से विश्वविद्यालय के कार्यालय व कॉलेज सुचारू रूप से खुलेंगे. वहीं इस माह 21 अक्तूबर को भी गुरु नानक जयंती को लेकर एमयू मुख्यालय के कार्यालय व कॉलेज बंद रहेंगे. चित्रगुप्त साहित्य महोत्सव को लेकर 10 तक आलेख भेजने का समय मुंगेर. राष्ट्रीय विचारों के प्रसार को लेकर 18 से 20 अक्तूबर तक दरभंगा में होने वाले ”चंद्रगुप्त साहित्य महोत्सव” के तहत 10 अक्तूबर तक आलेख भेज सकते हैं. वहीं इस आलेख प्रतियोगिता में इंटर और मैट्रिक के विद्यार्थी भी शामिल हो सकते हैं. चयनित आलेख को महोत्सव के दौरान खुद कुलाधिपति सह राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर द्वारा सम्मानित किया जायेगा. कुलपति के ओएसडी सह एमयू के पीआरओ व महोत्सव के मुंगेर विश्वविद्यालय नोडल अधिकारी डॉ प्रियरंजन तिवारी ने बताया कि इस महोत्सव में संपूर्ण भारतवर्ष से अध्येता-विद्वान सम्मिलित होंगे तथा तीन दिवस पर्यंत विभिन्न समसामयिक विषयों पर चर्चा-परिचर्चा करेंगे. महोत्सव का शुभारंभ 18 अक्तूबर को खुद कुलाधिपति करेंगे. उन्होंने बताया कि चंद्रगुप्त साहित्य महोत्सव के विभिन्न प्रकल्पों में छात्रों, शोधकर्ताओं तथा प्राध्यापकों के लिए आलेख प्रतियोगिता की भी व्यवस्था है. चयनित आलेखों में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतियोगियों को कुलाधिपति द्वारा पुरस्कार राशि व प्रमाणपत्र प्रदान किया जायेगा. इस प्रतियोगिता के तहत इंटर व मैट्रिक के विद्यार्थियों को कम से कम 1500 शब्दों में कोई भी प्रेरक कथाएं भेजनी है. जबकि स्नातक व पीजी के विद्यार्थियों के लिये ”2047: भविष्य के भारत” की संकल्पना विषय निर्धारित है. इसमें हिंदी में विद्यार्थी कम से कम दो हजार शब्दों में अपना आलेख लिखेंगे. जबकि शोधार्थियों व प्राध्यापकों के लिये ”भारतीय इतिहास में स्व का पुनर्जागरण” विषय पर हिंदी में कम से कम तीन हजार शब्दों में अपना आलेख लिखेंगे. उन्होंने बताया कि महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं, शोधार्थी तथा प्राध्यापक अपना आलेख 10 अक्तूबर तक https://www.chandraguptlitfest.com पर भेज सकते हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें