24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले में डेंगू के तीन नये मरीज मिले

जिले में डेंगू अपना पैर पसारने लगा है. दूसरे जिला से लोग डेंगू लेकर आ रहे हैं. जिले में 15 सितंबर माह से अबतक 14 लोग डेंगू के शिकार हो चुके है.

अरवल. जिले में डेंगू अपना पैर पसारने लगा है. दूसरे जिला से लोग डेंगू लेकर आ रहे हैं. जिले में 15 सितंबर माह से अबतक 14 लोग डेंगू के शिकार हो चुके है. जिसमें अरवल दो, करपी तीन, कलेर दो, कुर्था में करपी अरवल और कलेर में एक्टिव मरीज हैं. जिले के हजारों लोग बुखार से पीड़ित हैं. नये मिले तीनों डेंगू के मरीज की तबीयत ठीक बतायी जा रही है. डेंगू पीड़ित मरीज के घरों के आसपास एंटी लार्वा का छिड़काव और फॉगिंग स्वास्थ विभाग द्वारा करा दी गयी है. सभी मरीज अपने घरों में रहकर इलाज करा रहे हैं. जिले में इस साल अब तक डेंगू के 14 मरीज मिल चुके हैं. जिसमें 11 मरीज सितंबर माह में मिले थे जिनका इलाज होने के बाद स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि 3 मरीज अभी भी डेंगू पॉजिटिव है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डेंगू से अभी तक कोई मौत नहीं होने का दावा कर रहे हैं. जिला के संचारी रोग पदाधिकारी डॉ बैजनाथ प्रसाद का कहना है कि डेंगू पीड़ित मरीज के घर और आसपास के एंटी लार्वा का छिड़काव करा दिया गया है. इस समय मरीज घर पर ही अपना इलाज करा रहे हैं. उन्होंने बताया कि अधिकतर मरीज बाहर से पीड़ित होकर आए हैं. अहमदाबाद, पटना और दिल्ली में रहकर कोई पढ़ाई करता हैं तो कोई अपना काम करते थे. पांच मरीज दूसरे जिला के हैं. जिसमें औरंगाबाद, भोजपुर और पटना जिला के मरीज का जांच अरवल हुआ था. निजी अस्पताल में अभी मरीज का रिपोर्ट नहीं प्राप्त हुआ हैं. निजी अस्पताल में अगर कोई मरीज के जांच में डेंगू पाया जाता हैं उसे सरकारी अस्पताल में जांच करवाना जरूरी हैं. तभी वहा पर फॉगिंग कराया जा सकता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें