30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छापेमारी करने गयी पुलिस पर बालू माफियाओं ने किया पथराव, एक पुलिसकर्मी जख्मी

जिला प्रशासन के निर्देश पर शुक्रवार की अहले सुबह सदर पुलिस क्षेत्र के करमा व भदरार गांव के समीप चांदन नदी बालू घाट पर छापेमारी करने गयी थी. इसी दौरान घटनास्थल पर बालू माफियाओं द्वारा पुलिस पर पथराव किया गया.

पुलिस ने एक ट्रैक्टर चालक को पकड़ा

अवैध रूप से बालू लदे चार ट्रैक्टर किये जब्त

पत्थरबाजी में पुलिस वाहन हुआ क्षतिग्रस्त

नौ नामजद व आधा दर्जन अज्ञात पर दर्ज की गयी प्राथमिकी

बांका.जिले में बालू माफियाओं ने एक बार फिर पुलिस पर पथराव की घटना को अंजाम दिया है. जानकारी के अनुसार, जिला प्रशासन के निर्देश पर शुक्रवार की अहले सुबह सदर पुलिस क्षेत्र के करमा व भदरार गांव के समीप चांदन नदी बालू घाट पर छापेमारी करने गयी थी. इसी दौरान घटनास्थल पर बालू माफियाओं द्वारा पुलिस पर पथराव किया गया. घटना में एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गये. साथ ही पथराव में पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. जख्मी पुलिस कर्मी पंकज कुमार का उपचार सदर अस्पताल में किया गया. वहीं पुलिस ने खदेड़कर चार अवैध रूप से बालू लोड ट्रैक्टर जब्त किये. साथ ही एक ट्रैक्टर चालक भतकुंडी निवासी राकेश कुमार मंडल को मौके से गिरफ्तार कर लिया. जबकि अन्य चालक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गये. इस संबंध में एसडीपीओ विपिन बिहारी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि भदरार, करमा गांव के समीप चांदन नदी से कुछ ट्रैक्टर द्वारा अवैध बालू का खनन किया जा रहा है. सूचना मिलते ही सदर थानाध्यक्ष राकेश कुमार, खनन इंस्पेक्टर व पुलिस लाइन के जवानों के साथ उक्त घाट पर पहुंचे. जहां अवैध खनन कर रहे बाराहाट थाना क्षेत्र के मिर्जापुर चंगेरी गांव के लोगों द्वारा पुलिस एवं खनन टीम पर पत्थरबाजी शुरू कर दी गयी. घटना में एक पुलिस वाहन के आगे का शीशा टूट गया. जबकि पुलिस के खदेड़े जाने पर सभी लोग भाग गये. जबकि इस कार्रवाई के दौरान चार बालू लोड ट्रैक्टर जब्त किये गये. एक व्यक्ति को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है. पूरे मामले को लेकर सदर थाना में जब्त चारों ट्रैक्टरों के मालिक व चालक सहित 9 लोगों पर नामजद व आधा दर्जन से अधिक अज्ञात बालू माफियाओं पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. उनपर हत्या का प्रयास, पुलिस पर हमला, सरकारी कार्य में बाधा, अवैध खनन, सरकारी संपत्ति का नुकसान सहित अन्य धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. घटना में शामिल सभी अभियुक्तों की पहचान बाराहाट थाना के सहयोग से कर ली गयी है. सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें