30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर, भारी बारिश का अलर्ट

बंगाल की खाड़ी के उत्तरी हिस्से में बना कम दबाव का क्षेत्र शुक्रवार को और गहरा हो गया. इससे पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के विभिन्न हिस्सों में शनिवार को भारी बारिश हो सकती है.

बिहार व झारखंड में भी भारी बारिश के आसार

40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी तेज हवाएं

दार्जिलिंग व कलिम्पोंग में बारिश से भूस्खलन की आशंका

झारखंड के कुछ हिस्सों में दो दिन तक बारिश-वज्रपात की मौसम विभाग ने दी चेतावनी

शनिवार के बाद झारखंड में तापमान में गिरावट आने की जतायी गयी संभावना

एजेंसियां, नयी दिल्लीबंगाल की खाड़ी के उत्तरी हिस्से में बना कम दबाव का क्षेत्र शुक्रवार को और गहरा हो गया. इससे पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के विभिन्न हिस्सों में शनिवार को भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल में एक-दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. पहाड़ी जिलों दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में भारी बारिश के कारण भूस्खलन हो सकता है. विभाग ने कहा कि पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों के साथ-साथ उत्तर और बंगाल की खाड़ी के आसपास 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलेंगी. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने झारखंड के कुछ हिस्सों में अगले दो दिन तक बारिश-वज्रपात की चेतावनी जारी की है. शनिवार के बाद तापमान में गिरावट आने की संभावना है. बिहार में बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. पिछले कुछ दिनों से इन क्षेत्रों में बारिश का दौर थमा हुआ था, जिसके एक बार फिर से तेज होने के आसार बढ़ गये हैं. राज्य के 17 जिलों में 14.62 लाख आबादी पहले से बाढ़ के पानी से घिरी हुई है. ऐसे में बारिश से लोगों की परेशानी और बढ़ सकती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें