29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोलकाता समेत देशभर के कई स्थानों पर इडी के छापे

कोलकाता में तीन स्थानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी ने अभियान चलाया. यहां बालीगंज के गुरुसदय रोड स्थित एक व्यवसायी के ठिकाने पर इडी अधिकारी पहुंचे.

करोड़ों की वित्तीय अनियमितता का मामला

छापेमारी रियल इस्टेट से जुड़ीं कंपनियों व कारोबारियों के ठिकानों पर भी

संवाददाता, कोलकाताकरोड़ों रुपयों की वित्तीय अनियमितता व मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले की जांच के तहत प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार सुबह से ही पश्चिम बंगाल, नयी दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड समेत देशभर के 24 से ज्यादा जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी करनी शुरू की. कोलकाता के तीन स्थानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी ने अभियान चलाया. यहां बालीगंज के गुरुसदय रोड स्थित एक व्यवसायी के ठिकाने पर इडी अधिकारी पहुंचे. व्यवसायी के ठिकाने पर तलाशी अभियान चलाने के साथ ही परिजनों और कर्मचारियों से पूछताछ की गयी. इधर, शेक्सपीयर सरणी के जैस्मीन टावर की तीसरी मंजिल पर मौजूद एक कार्यालय में भी दबिश दी गयी. दक्षिण कोलकाता में ही एक अन्य जगह पर भी अभियान चलाया गया है. सूत्रों के अनुसार, इडी अधिकारियों ने रियल इस्टेट से जुड़ीं कंपनियों और कारोबारियों के ठिकानों पर भी दबिश दी गयी है. अभियान के दौरान अहम दस्तावेज, मोबाइल फोन व अन्य डिजिटल उपकरण जब्त किये गये हैं. अभियान के दौरान इडी के अधिकारियों के अलावे सुरक्षा के लिहाज से स्थानीय पुलिस और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) के जवान भी मौजूद थे. खबर लिखे जाने तक इडी की छापेमारी जारी थी और अभियान को लेकर आधिकारिक तौर पर केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने फिलहाल कुछ भी कहने से इंकार किया. वर्ष 2014-15 में वित्तीय अनियमितता के उक्त मामले की जांच आयकर विभाग ने शुरू की थी. आरोपी चिटफंड कंपनी, उससे जुड़े संस्थान और पदाधिकारियों के जरिये करोड़ों की राशि विदेशों में भी स्थानांतरित की गयी. बाद में इडी ने उक्त मामले में प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (इसीआइआर) दर्ज कर जांच शुरू की.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें