29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi news : नगर निगम कर्मियों की हड़ताल शुरू, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र का आवेदन व होल्डिंग टैक्स जमा नहीं हो पाया

कर्मियों ने मांगों को लेकर निगम कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन. पानी के टैंकर की बुकिंग भी नहीं हो पायी, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

रांची. नगर निगम कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुक्रवार से शुरू हो गयी. हड़ताल के कारण पहले दिन ही निगम का अधिकांश कार्य पूरी तरह ठप रहा. जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए आवेदन जमा नहीं हो पाया. वहीं, इसका प्रमाण पत्र भी जारी नहीं हो सका. होल्डिंग टैक्स जमा करने के लिए लोग सुबह 10 बजे ही निगम कार्यालय पहुंच गये थे, लेकिन कर्मियों के नहीं रहने से टैक्स जमा नहीं हो सका. पानी के टैंकर की बुकिंग भी नहीं हो पायी, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

मांगों पर नहीं हो रही सुनवाई

इधर, हड़ताली कर्मियों का कहना था कि उनकी मांग पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है, इसलिए हड़ताल के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं बचा है. जब तक मांगों पर विचार नहीं किया जायेगा, हड़ताल जारी रहेगी. संघ के अध्यक्ष नरेश राम ने कहा कि सातवें वेतनमान के बकाया राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है. उनकी मांग को लेकर निगम और राज्य सरकार गंभीर नहीं हैं.

साफ-सफाई पर नहीं पड़ा असर

नगर निगम में सफाई का जिम्मा दैनिक कर्मियों के भरोसे है, इसलिए हड़ताल की वजह से साफ-सफाई पर कोई खासा असर नहीं पड़ा. सफाई कर्मियों ने कचरा डंपिंग यार्ड में आकर अन्य दिनों की तरह काम किया. हालांकि कई मोहल्लों में कचरे का उठाव नहीं हुआ, जिससे जगह-जगह गंदगी देखने को मिली.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें