29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लालबाजार में पुलिस कमिश्नर ने पूजा गाइड मैप का किया उद्घाटन

शहर में ट्रैफिक को नियंत्रित करने से लेकर कानून-व्यवस्था बनाए रखने तक के कार्यों को वे कुशलतापूर्वक पूरा करेंगे.

कोलकाता. दुर्गापूजा के पहले कोलकाता पुलिस के सीपी मनोज कुमार वर्मा ने कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार में दुर्गापूजा गाइड मैप को लॉन्च किया. इस दौरान उन्होंने पूजा में अभिभावकों के साथ दुर्गापूजा का आनंद लेनेवाले बच्चों के लिए विशेष पहचान बैच और ट्रैफिक समीक्षा पुस्तक 2023 को भी लॉन्च किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि शारदोत्सव के दौरान कोलकाता ट्रैफिक पुलिस और आम लोगों के बीच सबसे ज्यादा संवाद होता है. पूजा के दौरान ट्रैफिक पुलिस सबसे बड़ी जिम्मेदारी निभाती है. शहर में ट्रैफिक को नियंत्रित करने से लेकर कानून-व्यवस्था बनाए रखने तक के कार्यों को वे कुशलतापूर्वक पूरा करेंगे. पूजा के दौरान शहर में किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न होने पर निकटतम पुलिसकर्मियों को सूचित कर त्वरित कार्रवाई की जायेगी. सीपी ने यह भी कहा कि पूजा गाइड मैप में महिला सुरक्षा सहित विभिन्न आपातकालीन संपर्क नंबरों का उल्लेख किया गया है. दुर्गा पूजा आज दुनिया के सबसे बड़े त्योहारों में से एक बन गयी है. इस त्योहार में भाग लेने के लिए देश-विदेश से कई विदेशी पर्यटक कोलकाता आते हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि पूजा उद्यमियों और आम लोगों के सहयोग से इस साल भी दुर्गा पूजा खूबसूरती से संपन्न होगी.

इस मौके पर कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के डिप्टी कमिश्नर श्रीकांत जगन्नाथ राव ने पूजा के दौरान ट्रैफिक प्रबंधन योजना के बारे में विस्तार से बताया और कहा- पूजा के दौरान 18 सहायक आयुक्त, 104 इंस्पेक्टर और 550 सार्जेंट और सहायक उप-निरीक्षक इस साल पूजा के दौरान यातायात का प्रबंधन करेंगे. इसके अलावा, 3600 ट्रैफिक कांस्टेबल भी सड़कों पर तैनात होंगे. इसके अलावा 5200 अस्थायी होम गार्ड भीड़ पर नियंत्रण रखेंगे. इन्हें चतुर्थी से सड़कों पर तैनात किया जाएगा.

इस वर्ष शहर में 2905 छोटी-बड़ी दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है, इनमें 248 प्रमुख हैं. इस पूजा गाइड मैप में उनके मार्गों का उल्लेख किया गया है. इस मौके पर कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त (3) शुभंकर सिन्हा सरकार, संयुक्त आयुक्त (ट्रैफिक) रूपेश कुमार और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अधिकारी एलकेएस चौहान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें