29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जनआंदोलन में लोग तलाश रहे हैं माकपा को : सलीम

पार्टी की तरफ से सभा,बैठक, जुलूस में हमलोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. माकपा राज्य की राजनीति में हाशिए पर चली गयी थी.

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस की ओर से बार-बार यह आरोप लगाया जा रहा था कि नागरिक समाज के नाम पर आरजी कर कांड के खिलाफ हो रहे आंदोलन को माकपा चला रही है. इसे एक तरह से माकपा के प्रदेश सचिव मोहम्मद सलीम ने स्वीकार भी कर लिया है. प्रमोद दास गुप्ता भवन में सीताराम येचुरी की शोक सभा में सलीम ने कहा कि बंगाल में हमलोग पूरी ताकत से नागरिक समाज के आंदोलन के साथ खड़े हैं. पार्टी की तरफ से सभा,बैठक, जुलूस में हमलोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. माकपा राज्य की राजनीति में हाशिए पर चली गयी थी. लोग माकपा को लेकर चर्चा तक करने को तैयार नहीं थे. लेकिन आरजी कर कांड के बाद शुरू हुए जनआंदोलन में लोग माकपा को तलाश रहे हैं. नागरिक आंदोलन में माकपा क्यों है, इसे लेकर लोग चर्चा कर रहे हैं. यह बदलते राजनीतिक समीकरण की ओर इशारा कर रहा है. ऐसे में अगर वामपंथियों का पुनरुत्थान अगर पश्चिम बंगाल से नहीं हुआ, तो देश में वामपंथियों का उत्थान असंभव हो जायेगा. सलीम ने दुख के साथ कहा कि कुछ ही दिनों के अंतराल पर माकपा ने बुद्धदेव भट्टाचार्य एवं सीताराम येचुरी जैसा दो दिग्गज नेताओं को खो दिया. ऐसे में हमलोगों की जिम्मेदारी बढ़ जाती है. जनआंदोलन करते हुए पार्टी को मजबूत करना ही माकपा का एकमात्र मकसद है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें