29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj Ka Rashifal 5 October 2024: मकर राशि वालों का किसी के साथ विवाद उत्पन्न हो सकता है, जानें आज 5 अक्टूबर 2024 का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 5 October 2024: आज शनिवार 5 अक्टूबर का दिन मेष से लेकर मीन राशि के लिए कैसा रहेगा, जानें दैवज्ञ ज्‍योतिषी डॉ श्रीपति त्रिपाठी से आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 5 October 2024:  आज 4 अक्टूबर 2024 को मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए दिन औसत रहने वाला है. यहां से जानें दैवज्ञ ज्‍योतिषी डॉ श्रीपति त्रिपाठी से आज का राशिफल

मेष राशि
प्रेमी के साथ किसी मुद्दे पर असहमति उत्पन्न हो सकती है, लेकिन यह धीरे-धीरे सुलझ जाएगी. आपका साथी आपसे किसी विशेष चीज की अपेक्षा करेगा, इसलिए उनसे खुलकर संवाद करें. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आप जोखिम उठाने का साहस जुटा सकेंगे. व्यापार में लाभ की संभावना है और निवेश के लिए यह समय शुभ रहेगा. दूर से शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना है.
शुभ रंग: भूरा
शुभ अंक: 3

वृष राशि
आपके अध्यापक आपसे संतुष्ट रहेंगे, जिससे आपके मनोबल में वृद्धि होगी. यदि आप भूगोल, इतिहास या चिकित्सा के छात्र हैं, तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा और आपको कुछ नए अवसर भी मिल सकते हैं. मित्रों की सहायता करने का अवसर मिलेगा और सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. लाभ के नए अवसर सामने आएंगे और किसी विद्वान का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.
शुभ रंग: ग्रे
शुभ अंक: 2

मिथुन राशि
यदि आप नौकरी कर रहे हैं, तो आप अपने करियर के बारे में गंभीरता से विचार कर सकते हैं और किसी नई नौकरी के अवसर की तलाश कर सकते हैं.

शुभ रंग: पीला
शुभ अंक: 2

कर्क राशि
यदि आपका धन कई महीनों से कहीं अटका हुआ है या कोई आपके पैसे नहीं लौटा रहा है, तो आज यह समस्या हल हो जाएगी और रुका हुआ धन वापस आएगा. कार्य की गति धीमी रहेगी और चिंता तथा तनाव बना रहेगा. निवेश करने का यह समय उचित नहीं है. नौकरी में अधीनस्थों के साथ मतभेद हो सकते हैं, इसलिए धैर्य बनाए रखें.

शुभ रंग: आसमानी
शुभ अंक: 6

सिंह राशि
मानसिक दृष्टि से आज का दिन बहुत अच्छा रहने की संभावना है. आप अपनी तार्किक क्षमता को नया आयाम देने में लगे रहेंगे, जो भविष्य में आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. नए वस्त्र और आभूषण पर खर्च होगा. अचानक लाभ की संभावना है. नौकरी में जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है.

शुभ रंग: संतरी
शुभ अंक: 9

कन्या राशि
आज का दिन आपके प्रेम जीवन के लिए अनुकूल नहीं है. जीवनसाथी के साथ कुछ मुद्दों पर विवाद हो सकता है, इसलिए कुछ भी कहने से पहले अपने शब्दों पर ध्यान दें. नई योजनाएँ बनेंगी और लोगों की सहायता करने का अवसर मिलेगा.

शुभ रंग: हरा
शुभ अंक: 7

तुला राशि
घर में पूजा और अनुष्ठान के आयोजन के संकेत मिल रहे हैं, जिससे पारिवारिक वातावरण धार्मिकता से भरा रहेगा. परिवार के सदस्य आपकी ओर अधिक आकर्षित होंगे, जिससे आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी और आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं. नौकरी में आपके कार्य की सराहना होगी. वस्तुओं का ध्यानपूर्वक रखरखाव करें. किसी सरकारी बाधा का सामना करना पड़ सकता है.

शुभ रंग: सफेद
शुभ अंक: 8

वृश्चिक राशि
यदि आपको किसी क्षेत्र में नई नौकरी मिली है, तो आज का दिन आपके लिए शुभ संकेत लेकर आया है. आपको अपने कार्यक्षेत्र में किसी का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आपकी प्रगति होगी. न्यायालय और कचहरी के मामलों में अनुकूलता बनी रहेगी. लाभ में वृद्धि की संभावना है. हालांकि, कष्ट, भय, चिंता और तनाव का माहौल भी बन सकता है. जीवनसाथी के प्रति आप अधिक दयालु रहेंगे.

शुभ रंग: स्लेटी
शुभ अंक: 7

धनु राशि
यदि आप व्यापार में हैं, तो आपको कुछ नए समझौते मिल सकते हैं, लेकिन अनदेखी के कारण वे आपके हाथ से निकल सकते हैं.


शुभ रंग: केसरी
शुभ अंक: 1

मकर राशि
घर की किसी भी बात को बाहर साझा करने से बचें और अपने माता-पिता का विशेष ध्यान रखें. कोई करीबी व्यक्ति घर की बातों का लाभ उठाकर आपके बीच द्वेष उत्पन्न करने का प्रयास कर सकता है. मित्रों के साथ बाहर जाने की योजना बनेगी. रोजगार के अवसर प्राप्त होने की संभावना है. परिवार और प्रियजनों के साथ विवाद उत्पन्न हो सकता है. शत्रुता में वृद्धि संभव है.

शुभ रंग: नीला
शुभ अंक: 4

कुंभ राशि
सरकारी अधिकारी नए कार्यों की योजना बनाएंगे, लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं. पसंदीदा भोजन का आनंद लेने का अवसर मिलेगा. व्यापार में वृद्धि की संभावनाएं हैं. किसी उत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. छात्र वर्ग सफलता प्राप्त करेगा.

शुभ रंग: पीला
शुभ अंक: 9

मीन राशि
उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों का ध्यान पढ़ाई में कम रहेगा और वे अन्य गतिविधियों की ओर आकर्षित होंगे. किसी सहपाठी के साथ नोकझोंक की संभावना भी है.


शुभ रंग: गुलाबी
शुभ अंक: 5

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें