29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: जदयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक में क्या कुछ तय हुआ? जानिए किन मुद्दों पर हुआ मंथन…

Bihar News: जदयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक पटना कार्यालय में शनिवार को हो रही है. इस बैठक का नेतृत्व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार कर रहे हैं. जानिए बैठक के मायने...

Bihar News: पटना में जदयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को हुई. नयी कार्यकारिणी के गठन के बाद यह पहली बैठक थी जिसकी अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने की. इस बैठक को आगामी बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है. इस बैठक में नीतीश कुमार के साथ पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा समेत पार्टी के मंत्री, सीनियर नेता व पदाधिकारी आदि मौजूद रहे. बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया गया और 6 फैसलों पर मुहर लगायी गयी. वहीं नीतीश कुमार के नेतृत्व में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही गयी.

सीएम नीतीश के नेतृत्व में जदयू की बैठक

जदयू ने राज्य कार्यकारिणी का गठन हाल में ही हुआ है जिसमें पार्टी के अध्यक्ष नीतीश कुमार समेत 118 सदस्य शामिल हैं. इस बैठक में कई एजेंडों पर मुहर लगी है. इस बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों और सदस्यों सहित कई नेता शामिल हुए. इसे लेकर पार्टी की तरफ से पूर्व में ही तैयारी हो चुकी थी.

बैठक में जदयू का राजनीति प्रस्ताव, इन मुद्दों का हुआ जिक्र…

जदयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक में कई अहम मुद्दों पर मंथन हुआ है. मिल रही जानकारी के अनुसार, बैठक में जदयू की ओर से राजनीति प्रस्ताव लाया गया. जिसमें बताया गया कि नीतीश कुमार के कारण बिहार में नौकरी और रोजगार के अवसर बढ़े. नीतीश कुमार के काम को जनता के बीच ले जाने का निर्देश पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को दिया गया. वहीं इसकी जानकारी भी दी गयी कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार को केंद्र से विशेष पैकेज मिल रहा है. बैठक में नीतीश कुमार के नेतृत्व में आगामी विधानसभा चुनाव 2025 की बात कही गयी. वहीं जदयू ‘सम्मान संवाद’ और ‘संगत-पंगत’ कार्यक्रम चलाएगी. जिसका प्रस्ताव इस बैठक में पेश किया गया.

जदयू की बैठक में 6 फैसले लिए गए

वहीं इस बैठक में कुल 6 फैसलों को मंजूरी दी गयी है. एनडीए के सहयोगी दलों के साथ बेहतर तालमेल के लिए कार्यक्रम चलाने का फैसला हुआ. वहीं सम्मान संवाद कार्यक्रम के तहत पार्टी के वरिष्ठ नेता कार्यकर्ताओं से बात करेंगे. आगामी विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत के साथ नीतीश कुमार को फिर से मुख्यमंत्री बनाने की बात कही गयी.

सीएम नीतीश ने किया संबोधित, प्रस्ताव में जातीय गणना का भी जिक्र

जदयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार भी बोले. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि उनका हमेसा प्रयास रहता है कि बिहार को विशेष राज्य या विशेष आर्थिक सहायता मिले. केंद्र की ओर से मिले विशेष आर्थिक सहायता के लिए उन्होंने पीएम मोदी व गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद दिया. वहीं इस बैठक में जो 6 राजनीति प्रस्ताव लाए गए उनमें एनडीए नेताओं के बीच मुलाकात, समता पार्टी के दौरान जुड़े रहे वरीय कार्यकर्ताओं से संवाद का भी प्लान तैयार है. वहीं जातीय गणना कराने और इसके आधार पर आरक्षण लागू करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने के लिए भी नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया गया. नौकरी और रोजगार मतलब नीतीश कुमार का भी प्रस्ताव पास हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें