26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Style Your Dupatta For Karwa Chauth: करवाचौथ पर शादी का दुपट्टा ऐसे करें स्टाइल

करवाचौथ के दिन अपने शादी के दुपट्टे को नई स्टाइल में पहनकर एक खास और भावनात्मक अनुभव लें, यहां दिए गए आसान और खूबसूरत तरीकों से आप अपने पारंपरिक लुक को और भी आकर्षक बना सकती हैं.

Style Your Dupatta For Karwa Chauth: करवाचौथ (Karwa Chauth) भारतीय संस्कृति का एक महत्वपूर्ण और विशेष त्योहार है, जिसमें विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और सुखी वैवाहिक जीवन की कामना के लिए व्रत रखती हैं.  इस दिन महिलाएं पूरे साज-संवर के साथ सजती-संवरती हैं, खासतौर पर पारंपरिक कपड़े और गहने पहनती हैं. करवा चौथ (Karwa Chauth) का यह पर्व न सिर्फ व्रत और पूजा तक सीमित है, बल्कि यह महिलाओं के लिए अपने वैवाहिक जीवन के सबसे खास पलों को फिर से जीने का भी अवसर होता है.

Style Your Dupatta For Karwa Chauth
Style your dupatta for karwa chauth

इस दिन, शादी का जोड़ा और दुपट्टा पहनना एक तरह से उन खूबसूरत यादों को ताजा करने का प्रतीक है.  शादी का दुपट्टा, जो एक भावनात्मक धरोहर के रूप में रहता है, करवा चौथ के अवसर पर पहनने से खास महत्व प्राप्त करता है.

दुल्हन की तरह सजे इस करवाचौथ, पहनें अनोखे अंदाज में– करवाचौथ (Karwa Chauth) के दिन अपने शादी के दुपट्टे को स्टाइल करना एक खास और भावनात्मक अनुभव हो सकता है. यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं, जिनकी मदद से आप अपने शादी के दुपट्टे को इस खास दिन पर खूबसूरती से स्टाइल कर सकती हैं:

 1. क्लासिक ओढ़नी स्टाइल 

Style Your Dupatta For Karwa Chauth 1
Style your dupatta for karwa chauth: करवाचौथ पर शादी का दुपट्टा ऐसे करें स्टाइल

दुपट्टे को सामान्य रूप से सिर पर रखकर ओढ़ें और एक किनारा कंधे से लटका रहने दें.  यह पारंपरिक और सुरुचिपूर्ण स्टाइल है, जिसे आप सिंदूर और बिंदी के साथ पूरा कर सकती हैं.

Also Read:Latest Saree Design 2024: आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगी ये फैशनेबल साड़ियां

 2. साड़ी के साथ दुपट्टा स्टाइल 

यदि आप करवा चौथ (Karwa Chauth) पर साड़ी पहनने का विचार कर रही हैं, तो अपने शादी के दुपट्टे को पल्लू की तरह साड़ी के साथ स्टाइल करें.  इसे साड़ी के ऊपर से ओढ़ें और एक नया लुक तैयार करें.

Style Your Dupatta For Karwa Chauth 3
Style your dupatta for karwa chauth: करवाचौथ पर शादी का दुपट्टा ऐसे करें स्टाइल

 3. लहंगे के साथ 

यदि आप लहंगा पहन रही हैं, तो दुपट्टे को कमरबंद के साथ पिन करें और एक छोर को सिर पर रखें.  इससे आपको राजकुमारी जैसा लुक मिलेगा और आप शादी के दुपट्टे का अनोखा स्टाइल बना सकती हैं.

Style Your Dupatta For Karwa Chauth 2
Style your dupatta for karwa chauth: करवाचौथ पर शादी का दुपट्टा ऐसे करें स्टाइल

 4. बेल्ट के साथ स्टाइल 

आजकल बेल्ट का चलन बढ़ रहा है.  अपने शादी के दुपट्टे को बेल्ट के साथ स्टाइल करें.  इसे पल्लू की तरह ओढ़कर कमर पर बेल्ट बांधें, जिससे आपका लुक मॉडर्न और पारंपरिक दोनों लगेगा.

Also Read: Navratri Outfits for Dandiya: पुरानी बनारसी साड़ी से बनावायें गरबा नाईट के लिए चनिया चोली

 5. कपड़े से मेल खाता सेट

Style Your Dupatta For Karwa Chauth 5
Style your dupatta for karwa chauth: करवाचौथ पर शादी का दुपट्टा ऐसे करें स्टाइल

अपने शादी के दुपट्टे को अपने कपड़ों के साथ मेल करके पहनें.  यदि आपका दुपट्टा भारी है, तो कपड़े हल्के चुनें ताकि संतुलन बना रहे और आप आरामदायक महसूस करें.

Also read:Navratri Vastu Color Tip: नवरात्रि पर किस दिन पहने कौनसा रंग अगर आप भी है कन्फ्यूज तो पढें ये आर्टिकल

 6. गजरा और ज्वेलरी के साथ 

Istockphoto 2149946809 612X612 1
Closeup of kundan necklace wore by indian bride

दुपट्टे को सिर पर रखने के बाद आप इसे गजरा या फूलों के साथ सजाएं.  यह आपको और भी पारंपरिक लुक देगा.  इसके साथ बड़े झुमके, मांगटीका और चूड़ियां पहनकर अपने लुक को पूरा करें.

Also Read:Navratri Fashion tips: एकदम गुजराती टच देगी आपके लुक को ये ज्वेलरी

 7. शरारा या अनारकली के साथ 

Style Your Dupatta For Karwa Chauth 4
Style your dupatta for karwa chauth: करवाचौथ पर शादी का दुपट्टा ऐसे करें स्टाइल

यदि आप शरारा या अनारकली पहन रही हैं, तो दुपट्टे को एक शोल की तरह कंधे पर ढीला रखें और एक कोने को हाथ से पकड़कर चलें.  यह स्टाइल बेहद शाही लगेगा और आपके लुक में क्लासिक टच देगा.

आप इन स्टाइल्स को अपनी पसंद और सुविधा के अनुसार चुन सकती हैं और करवा चौथ के दिन अपने शादी के दुपट्टे को खास और आकर्षक बना सकती हैं.

Also Read:Ajarkh Print Saree: अजरख साड़ी बन जाएगी आपकी पहली पसंद, देखें डिजाइन

Also Read: Garba Look with Cowrie Jewelry: नवरात्रि गरबा लुक को और भी बेहतर बनाएं इन स्टाइलिश ज्वेलरी के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें