26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Police: दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस अलर्ट, 1.35 लाख असामाजिक तत्वों की पहचान

Bihar Police: दुर्गा पूजा को लेकर सभी संवेदनशील स्थानों को चिह्नित कर विशेष चौकसी बरतने, 24 घंटा पेट्रोलिंग, भारत-नेपाल सीमा तथा पड़ोसी राज्यों की सीमाओं पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है.

Bihar Police, पटना: दुर्गा पूजा में लोक शांति भंग करने की आशंका को देखते हुए बिहार पुलिस ने राज्यभर में 1.35 लाख से अधिक असामाजिक तत्वों को चिह्नित किया है. इनमें 26 हजार से बांड भराने की कार्रवाई की गयी है. बिहार पुलिस मुख्यालय ने बताया कि दशहरा मेला के दौरान पूरे राज्य में 10 हजार से ज्यादा अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया जायेगा. इनमें लगभग 2200 सिर्फ पटना जिले में तैनात होंगे. विभिन्न जिलों में 31 डीएसपी, 450 इंस्पेक्टर-सब इंस्पेक्टर और 12 कंपनी दंगानिरोधी दस्ता को विशेष रूप से लगाया गया है.

नियमित तौर पर देनी होगी थाने में हाजिरी

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सितंबर में जिन 1.35 लाख असामाजिक तत्वों को चिह्नित किया गया, उनको नियमित तौर पर थाने में हाजिरी देनी होगी. पुलिस मुख्यालय स्तर पर स्टेट पुलिस कमांड सेंटर का भी गठन किया जायेगा. यह कमांड सेंटर सातों दिन 24 घंटे काम करेगी. सोशल मीडिया पर हो रही गतिविधियों पर भी निगरानी रखी जा रही है. अपराधियों की सूचना देने के लिए हेल्पलाइन नंबर 14432 नंबर जारी किया गया है.

16 हजार से अधिक प्रतिमाएं होंगी स्थापित

मुख्यालय ने बताया कि दुर्गा पूजा को लेकर सभी संवेदनशील स्थानों को चिह्नित कर विशेष चौकसी बरतने, 24 घंटा पेट्रोलिंग, भारत-नेपाल सीमा तथा पड़ोसी राज्यों की सीमाओं पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है. सीसीटीवी के द्वारा भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर लगातार निगरानी रखी जा रही है. पिछले कुछ वर्षों से राज्य में औसतन 15 से 16 हजार प्रतिमाएं स्थापित की जाती हैं. इस वर्ष भी 16,000 प्रतिमाएं स्थापित होने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें: Vande Bharat: पटना, गया, मुजफ्फरपुर और दरभंगा रूट पर चलेगी वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेन, जानें डेट और टाइम

Smart Meter में बैलेंस खत्म होने के 72 घंटे बाद तक पाएं बिजली, बस करना होगा ये काम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें