24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Durga Puja मेला पर तीसरी आंख का रहेगा पहरा, मनचलों और हुड़दंगियों के साथ सख्ती से निबटेगी पुलिस

Durga Puja: दुर्गा पूजा मेला के नजदीक आते ही पुलिस प्रशासन की तैयारी भी बढ़ती जा रही है. किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन तैयार है.

Durga Puja, गोपालगंज. दुर्गा पूजा मेला जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, पुलिस प्रशासन की तैयारी भी बढ़ती जा रही है. जिला मुख्यालय की सभी प्रमुख सड़क और चौक-चौराहों को सीसीटीवी से लैस कर दिया गया है. डायल-112 की टीम शहर में इंट्री वाले सभी प्वाइंट पर तैनात रहेगी. किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन तैयार है. शुक्रवार की आधी रात में एसपी अवधेश दीक्षित ने नगर थाने में बने डायल-112 के कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया. उन्होंने कंप्यूटर पर आनेवाली सूचना और संबंधित डायल-112 टीम की ड्यूटी की मॉनीटरिंग व लोकेशन की जांच की.

भीड़-भाड़ वाले इलाके में पुलिस अलर्ट

एसपी ने नगर थाने क्षेत्र में लगे 140 सीसीटीवी कैमरों का भी निरीक्षण किया. नगर इंस्पेक्टर ओमप्रकाश चौहान को उन्होंने कई निर्देश दिये. पुलिस को 24 घंटे गश्त करने और संदिग्धों पर नजर रखने के निर्देश दिये. खासकर भीड़-भाड़ वाले इलाके में पुलिस अलर्ट रहेगी. रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों से आने-जाने वाले यात्रियों, बस से आनेवाले परदेसियों और ग्रामीण इलाकों से पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा का खास ख्याल रखने का निर्देश दिया गया.

Cctv
Durga puja मेला पर तीसरी आंख का रहेगा पहरा, मनचलों और हुड़दंगियों के साथ सख्ती से निबटेगी पुलिस 3

विशंभरपुर व कुचायकोट थाना का निरीक्षण

रात में ही एसपी ने विशंभरपुर और कुचायकोट थाने का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने ड्यूटी में उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों के बारे में जानकारी ली. रजिस्टर पंजी की जांच की और रात्रि में गश्ती बढ़ाने के निर्देश दिये. कुचायकोट थाने में पहुंचे एसपी ने यहां भी लंबित कांडों के बारे में जानकारी ली और फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चलाने के निर्देश दिये.

05Gop 21 05102024 19 C191Pat101788337
Durga puja मेला पर तीसरी आंख का रहेगा पहरा, मनचलों और हुड़दंगियों के साथ सख्ती से निबटेगी पुलिस 4

बलथरी चेकपोस्ट पर किया औचक निरीक्षण

रात में अचानक से बलथरी चेकपोस्ट पर एसपी पहुंच गये. यहां पुलिस पोस्ट पर की जा रही गाड़ियों की जांच के बारे में जानकारी ली और पुलिस टीम को कई निर्देश दिये. एसपी के चेकपोस्ट पर पहुंचते ही हड़कंप मच गया. उन्होंने पुलिस को निर्देश दिया किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाये. लापरवाही सामने आने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी.

इसे भी पढ़ें: दुर्गा पूजा के बाद भी बिहार में जारी रहेगा बारिश का दौर, IMD ने जारी किया मूसलाधार बारिश का अलर्ट

बिहार की बेटी आकांक्षा ने अमेरिका में रचा इतिहास, एयरक्राफ्ट की रफ्तार पर कर रही खोज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें