24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

HAL recruitment 2024 : एग्जीक्यूटिव पदों पर होगी बहाली, आप ऐसे कर सकते हैं आवेदन  

हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने लेटरल एंट्री के तहत एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए युवाओं से आवेदन आमंत्रित किये हैं. जानें विस्तार से...

HAL recruitment 2024 : हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने एग्जीक्यूटिव के 44 पदों पर बहाली का नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 30 अक्तूबर, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं. 

कुल पद 44 

एग्जीक्यूटिव
डिप्टी जनरल मैनेजर 1
मैनेजर 4
डिप्टी मैनेजर 8
डिप्टी मैनेजर (फाइनेंस) 6
फाइनेंस ऑफिसर 9
डिप्टी मैनेजर 8
डिप्टी मैनेजर 3
ऑफिसर 2
ऑफिसर 1
फायर ऑफिसर 2

आवश्यक योग्यता

डिप्टी जनरल मैनेजर पद के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक डिग्री प्राप्त करने के साथ फाइट सेफ्टी कोर्स करनेवाले आवेदन कर सकते हैं. इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी में डिग्री प्राप्त करनेवाले युवा मैनेजर एवं डिप्टी मैनेजर पद के लिए आवेदन के पात्र हैं. स्नातक पास होने के साथ सीए/ आईसीडब्ल्यूए करनेवाले युवा डिप्टी मैनेजर फाइनेंस एवं फाइनेंस ऑफिसर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. अन्य पदों के लिए निर्धारित योग्यता का विवरण अधिसूचना से प्राप्त करें.

इसे भी पढ़ें : ONGC apprentice 2024 : युवाओं के लिए अप्रेंटिस के 2236 पदों पर आवेदन का मौका 

आयु सीमा 

उपरोक्त पदों के तहत आवेदन करनेवाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु पद के अनुसार 30 से 47 वर्ष तय है. यह ग्रेड के मुताबिक अलग-अलग निर्धारित की गयी है. अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जायेगी.  

वेतन 

ग्रेड के अनुसार निर्धारित पदों के लिए अलग-अलग वेतन तय किया गया है. इसका विवरण दिये गये लिंक से प्राप्त करें.  

चयन प्रक्रिया 

उम्मीदवारों का चयन योग्यता और अनुभव के आधार पर किया जायेगा. शॉर्टलिस्ट किये गये अभ्यर्थियों को पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा.  

आवेदन शुल्क 

इच्छुक अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गयी है. 

ऐसे करें आवेदन

एचएएल की ओर से जारी की गयी इन रिक्तियों के लिए आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किये जायेंगे. 
अंतिम तिथि : 30 अक्तूबर, 2024. 
अन्य जानकारी के लिए देखें : https://hal-india.co.in/backend//wp-content/uploads/career/Detailed%20Advertisement_1727926910.pdf

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें