21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जहानाबाद में सीने पर कलश रखकर मां की भक्ति में लीन हुआ भक्त, एक चम्मच शहद है खुराक

Jehanabad : नवरात्रि में कठिन से कठिन तप के माध्यम से श्रद्धालु मां दुर्गा के प्रति आस्था जताने का प्रयास कर रहे हैं.

शक्ति की देवी मां दुर्गा के प्रति भक्तों की अनन्य आस्था देखने को मिल रही है. नवरात्रि में कठिन से कठिन तप के माध्यम से श्रद्धालु मां दुर्गा के प्रति आस्था जताने का प्रयास कर रहे हैं. जिले के काको प्रखंड के भेलावर ग्राम में स्थित भेलावर दुर्गा पूजा समिति के पंडाल में भदसेरी निवासी राम रगड़ बाबा (50 वर्ष) मां दुर्गा की भक्ति साधना में पूरी तरह लीन हैं.

एक चम्मच शहद है खुराक

राम रगड़ बाबा नौ दिन अपने सीने पर एक कलश स्थापित कर बिना कुछ खाए-पिए मां की भक्ति कर रहे हैं. उनके सीने पर स्थापित कलश में जई भी रोपी हुई है. इस साधना में उन्हें कोई परेशानी नहीं हो, इसका पूजा समिति द्वारा पूरा ध्यान रखा जा रहा है. भक्त को दिन और रात मिलाकर मात्र एक से दो चम्मच शहद दिया जा रहा है.

लगातार दूसरे साल कर रहे ऐसा व्रत

वह शहद के सहारे नवमी तक मां की भक्ति में लीन रहेंगे. मां जगदंबा के भक्त सन्नी कुमार कश्यप ने बताया कि वह ऐसा व्रत लगातार दूसरे वर्ष कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि वह बगैर कुछ खाए-पीये अपने शरीर पर कलश स्थापना करते हैं. इसमें उन्हें थोड़ी सी भी परेशानी नहीं होती है, क्योंकि उन पर मां का आशीर्वाद रहता है. समिति के अध्यक्ष सन्नी कुमार कश्यप ने बताया कि उन्हें देखने के लिए लोग दूर-दराज से आ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : दरभंगा पर मेहरबान नीतीश सरकार, एम्स के बाद शहर को मिलने जा रही मेट्रो की सौगात, ये रहेगा संभावित रूट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें