21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Exit Poll J&K: उमर अब्दुल्ला ने ‘टाइम-पास’ बताया, BJP को जीत की उम्मीद

Exit Poll J&K: अधिकतर ‘एग्जिट पोल’ में संभावना जतायी गयी है कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन को बढ़त मिलेगी लेकिन भाजपा को केंद्र शासित प्रदेश में सरकार बनाने की उम्मीद है. वहीं NC उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ‘एग्जिट पोल को ‘टाइम पास’बताया, भले ही नतीजे उनकी पार्टी के पक्ष में हों.

Exit Poll J&K: उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, मैं चकित हूं कि टीवी चैनल एग्जिट पोल को लेकर परेशान हैं, खासकर हाल के आम चुनावों में नाकामी के बाद. मैं टीवी चैनलों, सोशल मीडिया, व्हाट्सएप आदि पर होने वाले सभी शोरगुल को नजरअंदाज कर रहा हूं, क्योंकि केवल आठ अक्टूबर के आंकड़े ही मायने रखेंगे. बाकी सब बस टाइम पास है.

बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी : बीजेपी

ज्यादातर ‘एग्जिट पोल’ में कहा गया है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है. ‘एग्जिट पोल’ के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा कि उनकी पार्टी ने पूरी ताकत से विधानसभा चुनाव लड़ा. उन्होंने कहा, हमें पूरा भरोसा है कि आठ अक्टूबर की मतगणना के बाद भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी. रैना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा समेत भाजपा नेतृत्व ने पार्टी के लिए प्रचार किया और लोगों से जबरदस्त समर्थन मिला. उन्होंने कहा, भाजपा आठ अक्टूबर को विजयी होगी और सरकार बनाने की दिशा में काम करना शुरू करेगी. हमने अपने बल पर चुनाव लड़ा. हमारा लक्ष्य लोगों के आशीर्वाद से चुनाव जीतना है और हम शानदार जीत हासिल करेंगे.

Also Read: Exit Poll Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में NC+ का जलवा, बीजेपी को 27 से 32 सीटें मिलने का अनुमान

कांग्रेस को पूरी उम्मीद राज्य में बनेगी NC गठबंधन की सरकार

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा ने कहा कि कांग्रेस-नेकां गठबंधन केंद्रशासित प्रदेश में अगली सरकार बनाने के लिए आरामदायक स्थिति में है. कर्रा ने कहा, यह चुनाव मुख्य रूप से भाजपा को सत्ता से दूर रखने, भूमि और नौकरी की गारंटी के साथ राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए था. मैं (कांग्रेस-नेकां) गठबंधन को सरकार बनाने के लिए आरामदायक स्थिति में देख रहा हूं. उन्होंने कहा, लोगों ने अपनी वास्तविक शिकायतों के निवारण के लिए मतदान किया क्योंकि पिछले 10 वर्ष में राजभवन और सिविल सचिवालय दोनों में सत्ता के शीर्ष पदों पर बैठे लोगों ने राजाओं की तरह काम किया और लोगों को बहुत तकलीफ हुई. भाजपा को लोगों को यह बताने की जरूरत है कि उन्होंने पिछले 10 वर्ष में क्या किया है.

पीडीपी ने कहा- एग्जिट पोल भरोसेमंद नहीं

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने कहा कि ‘एग्जिट पोल’ भरोसेमंद नहीं हैं और सरकार गठन के बारे में बात करना अभी जल्दबाजी होगी. वरिष्ठ पीडीपी नेता नईम अख्तर ने कहा, हमने देखा है कि एग्जिट पोल विश्वसनीय नहीं हैं. मतगणना के अंत में आने वाले आंकड़े ही मायने रखते हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या पीडीपी जरूरत पड़ने पर नेकां-कांग्रेस गठबंधन का समर्थन करेगी, अख्तर ने कहा कि इस पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी. उन्होंने कहा, उन्हें शायद हमारे समर्थन की जरूरत नहीं हो. अंतत: इस मामले पर पार्टी द्वारा निर्णय लिया जाएगा. कुल मिलाकर, हम अब भी ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा हैं. हम कहीं नहीं गए हैं.

Also Read: Exit Poll Haryana: एग्जिट पोल का दावा, हरियाणा में कांग्रेस की क्लीन स्वीप, बीजेपी सत्ता से बाहर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें