21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Muzaffarpur News: SKMCH में फॉगिंग के धुएं से मची भगदड़, मरीजों में डर का माहौल

Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर में एसकेएमसीएच में शनिवार की शाम डेंगू के लिए फॉगिंग किया जा रहा था. इसी दौरान फायर अलार्म बजना शुरू हो गया. जिससे वार्ड के बाहर कॉरिडोर में धुआं भरा गया. धुआं भरा देख मरीज और मरीज के परिजन डर गए और अफरातफरी मच गई.

Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर में एसकेएमसीएच में शनिवार की शाम डेंगू के लिए फॉगिंग किया जा रहा था. इसी दौरान फायर अलार्म बजना शुरू हो गया. जिससे वार्ड के बाहर कॉरिडोर में धुआं भरा गया. धुआं भरा देख मरीज और मरीज के परिजन डर गए और अफरातफरी मच गई. मरीज के परिजन के अनुसार, फॉगिंग से उत्पन्न धुएं को देखकर लोग घबरा गए और उसे आग का संकेत समझ लिया. मरीज और उनके परिजन तेजी से वार्ड से बाहर निकलने लगे, जिससे स्थिति और तनावपूर्ण हो गई. अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर के वार्ड एक से चार सभी वार्ड में हिस्सों में भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई थी.

डेंगू की रोकथाम के लिए फॉगिंग की व्यवस्था की गयी

अस्पताल प्रशासन ने डेंगू की रोकथाम के लिए फॉगिंग की व्यवस्था की थी, फॉगिंग के धुआँ से फायर अलार्म अचानक तेज आवाज के साथ बजना शुरू हो गया और पूरे कॉरिडोर में धुआं फैला था.जिसे लोग आग समझ कर भागने लगे. इसके बाद मरीजों में भगदड़ जैसी स्थिति बन गई. अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि फायर अलार्म को तुरंत बंद कर दिया गया और मरीजों को समझा-बुझाकर शांत किया गया. किसी भी प्रकार की कोई हानि नहीं हुई है, लेकिन फॉगिंग के दौरान ऐसी घटना से मरीजों में डर का माहौल बन गया था.

फॉगिंग का धुआं से मरीजों को होने लगी खासी

डेंगू से बचाव के लिए शनिवार की शाम फॉगिंग की जा रही थी. जिसमे वार्ड 3 व 4 में धुआं भर गया जिस से मरीज को सांस लेने में तकलीफ होने लगी. और मरीज के परिजन नाक बंद कर वार्ड से भागने लगे. वार्ड चार में भर्ती मरीज राजेश ने बताया की पहले तो तेज आवाज के साथ सायरन बजने लगा और फिर लोग जोर जोर से चिल्लाने लगे आग लगा आग लगा. जिस से सभी लोग डर गए और भागना शुरू कर दिया. जिसके बाद गार्ड द्वारा बताया गया की डेंगू के लिया फॉगिंग की जा रही है तब जा कर भगदड़ बंद हुआ.धीरे धीरे पुरे वार्ड में धुआं भर गया जिसके बाद मरीजों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी.

ये भी पढ़े: बिहार में 5 साल से छिपे बांग्लादेशी की गिरफ्तारी, भारत में घुसने का तरीका जानकर हो जायेंगे हैरान

एचडीयू में भरा धुआँ वार्ड छोड़ कर भगी नर्स

फॉगिंग का धुआं एचडीयू में पूरी तरह भर गया. जिसके बाद नर्स वार्ड छोड़ कर वार्ड से बहार निकल गयी एचडीयू में भर्ती मरीज के परिजन ने बताया की पहले तो धुआं देख कर सभी लौंग डर गए फिर गार्ड ने बताया की आग नहीं लगी है. डेंगू के लिए फॉगिंग की जा रही है. तब लोग भागना बंद किए .तब तक पुरे वार्ड में में पूरी तरह धुआं भर चुका था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें