21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मायुम ने सदर अस्पताल में कन्याओं को किया सम्मानित

मारवाड़ी युवा मंच की ओर से कन्या भ्रूण संरक्षण अभियान के तहत नवरात्र के अवसर पर शनिवार को सदर अस्पताल में जन्मीं सात कन्याओं को सम्मानित किया गया.

जामताड़ा. मारवाड़ी युवा मंच की ओर से कन्या भ्रूण संरक्षण अभियान के तहत नवरात्र के अवसर पर शनिवार को सदर अस्पताल में जन्मे सात कन्याओं को सम्मानित किया गया. मारवाड़ी युवा मंच जामताड़ा शाखा के सचिव प्रदीप कुमार अग्रवाल ने बताया कि शाखा की ओर से नवरात्र के अवसर पर नौ दिनाें तक यह कार्यक्रम चलाया जाता है. शाखा के सदस्य नौ दिनों तक लगातार अस्पताल जाकर जितने भी कन्या रूपी देवियों का जन्म होता है. उनके माता-पिता को सम्मानित करते हैं. ताकि उन्हें बेटी के जन्म पर गर्व की अनुभूति हो. नवरात्रि का पर्व शक्ति की पूजा और नारीत्व के सम्मान का प्रतीक है. यह नौ दिनों का पर्व हमें देवी के विभिन्न रूपों की आराधना करने का अवसर प्रदान करता है. हमें यह भी याद दिलाता है कि नारी का हर रूप अपने आप में विशेष पूजनीय है. कहा हमारी संस्कृति में कन्या को देवी का रूप माना गया है. मौके पर ललीता देवी, रौशन खातून, पूनम कुमारी, लक्ष्मी कुमारी आदि मौजूद थीं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें