23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कठपुतली के थीम पर बन रहा मां दुर्गा का पंडाल

शहर की मुख्य पूजा समितियों में शुमार सीमेंट पार्क दुर्गापूजा कमेटी इस वर्ष भी धूमधाम से सार्वजनिक दुर्गात्सव आयोजित करने जा रही है. कमेटी जोर- शोर से तैयारी में लगी है.

दुर्गापुर.

शहर की मुख्य पूजा समितियों में शुमार सीमेंट पार्क दुर्गापूजा कमेटी इस वर्ष भी धूमधाम से सार्वजनिक दुर्गात्सव आयोजित करने जा रही है. कमेटी जोर- शोर से तैयारी में लगी है. कमेटी के राजेश खान ने बताया कि दुर्गोत्सव के 49वर्ष में कठपुतली के तर्ज पर पंडाल बनवाया जा रहा है. कालना के डेकोरेटर्स यहां लकड़ी, प्लाई, होगला पत्ता, शाल, कैथ बेल, प्लास्टिक चम्मच, लकड़ी व कपड़े के पुतले सहित कई चीजों का उपयोग कर आकर्षक पंडाल बना रहे हैं. इन चीजों को लेकर पंडाल के अंदर बारीकी काम किया जा रहा है.

निर्माणाधीन पंडाल ही आसपास के लोगों के लिए कौतूहल का सबब बन गया है. जो भी यहां गुजर रहा, उसकी नजरें बड़े-बड़े पुतलों पर टिक जा रही. पंडाल के आधार पर मूर्ति का निर्माण कृष्णनगर के मूर्तिकार कर रहे हैं. मंडप के अंदर व बाहर विद्युत प्रकाश सज्जा दर्शनीय होगी. इस बार का पूजा बजट लगभग 15 लाख रुपये है. सोमवार को पंडाल के पट, पूजा घुमंतुओं के लिए खोल दिये जायेंगे. दुर्गापूजा के दौरान पंडाल परिसर में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें