28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: 24 घंटे तक 90 किमी गंगा की लहरों से लड़ती रही महिला, सोनपुर में बही, मोकामा में हुई बाहर

Bihar News: महिला वैशाली जिले के सोनपुर गंगा घाट पर शुक्रवार को पति के साथ गंगा में बह गई थीं. लगभग 24 घंटे बाद वह 90 किलोमीटर दूर मोकामा में सही सलामत गंगा से बाहर आ गईं.

Bihar News: पटना. बिहार के सोनपुर में गंगा में बही एक महिला 90 किलोमीटर तक गंगा की लहरों से जूझती रही और अंतत मोकामा में किनारे आकर जिंदगी से जारी जंग में उसने जीत हासिल कर ली. महिला का नाम प्रमिला देवी (60) है. वह वैशाली जिले के सोनपुर गंगा घाट पर शुक्रवार को पति के साथ गंगा में बह गई थीं. लगभग 24 घंटे बाद वह 90 किलोमीटर दूर मोकामा में सही सलामत गंगा से बाहर आ गईं. पति के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. स्थानीय लोगों ने मोकामा थाने को जानकारी दी. पुलिस के माध्यम से महिला परिजन के साथ सोनपुर चली गई.

शुक्रवार को गंगा में बही थी महिला

जानकारी के अनुसार प्रमिला शुक्रवार सुबह करीब सात बजे गंगा नदी के सोनपुर घाट पर पति के साथ आई थीं. नदी में नहाने के दौरान वह गंगा में बह गईं. पति ने उन्हें बचाने का बहुत प्रयास किया, लेकिन वे भी बह गए. पति-पत्नी दोनों गंगा नदी में बहते चले गए. प्रमिला देवी किसी तरह 90 किलोमीटर से अधिक दूरी तक गंगा नदी की लहरों से जूझती रहीं. गंगा में तैरती हुई वह लगातार बहती रहीं. उनको तैरना भी नहीं आता था. आखिर में पटना जिले के मोकामा स्थित मेकरा गांव के लोगों ने प्रमिला को बचाया.

Also Read: Bihar Land Survey: बिहार में 100 साल पुराने करीब 18 करोड़ रेवेन्यू रिकॉर्ड, अब तक इतने दस्तावेज हुए स्कैन

मोकामा के मेकरा गांव में हुई बरामद

मेकरा निवासी सोनू शनिवार सुबह गंगा नदी किनारे किसी काम से गया हुआ था. इसी दौरान एक महिला को गंगा में बहते हुए देखा. कुछ लोगों को आवाज लगाते हुए सोनू ने नाव के सहारे प्रमिला देवी को गंगा नदी से बाहर निकाला. 24 घंटे से अधिक समय तक गंगा नदी में रहने के कारण शरीर पूरी तरह से अकड़ने लगा था. नदी से बाहर निकालने के बाद स्थानीय लोगों द्वारा तेल मालिश की गई तथा डॉक्टर को बुलाकर इलाज कराया गया. स्थानीय लोगों ने बताया कि उनको तैरना नहीं आता था, लेकिन ईश्वर की कृपा थी कि वह सही सलामत सुरक्षित बचा ली गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें