28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: बाहर रहने वालों की जमीन से होता था फर्जीवाड़ा, रजिस्ट्री ऑफिस के स्टाफ करते थे मदद

Bihar News: कटिहार में एक गिरोह का खुलासा हुआ है जो रजिस्ट्री ऑफिस से रजिस्टर चुराकर बाहर रहने वालों की जमीन के साथ फर्जीवाड़ा करते थे. जानिए पूरी बात...

Bihar News: कटिहार पुलिस ने मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत लूट की घटना का खुलासा किया तो इसमें कई हैरान करने वाली बातें सामने आयी है. लूटकांड में शामिल दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पूछताछ के दौरान इन बदमाशों ने कई खुलासे किए. गिरफ्तार आरोपित के पास से रजिस्ट्री ऑफिस से चोरी किये गये दस्तावेज और कारतूस मिले हैं. कटिहार से बाहर रह रहे लोगों का निबंधन कार्यालय कर्मी के मिली भगत से फर्जी तरीके से जमीन रजिस्ट्री का ये खेल करते थे.

लूट कांड में गिरफ्तार हुए दो बदमाश

एसडीपीओ सदर 1 ने प्रेस कांफ्रेंस करके पूरे मामले का खुलासा किया. बताया कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र में 19 सितंबर को मोबाइल लूट की घटना हुई थी. जिसमें चार अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज हुआ था. कांड में संलिप्त अपराध कर्मी को चिन्हित किया गया और छापेमारी करके दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के जब्बार गरभेली का बेटा मकसूद आलम और नगर थाना के मोमिन टोला निवासी युसुफ रामपाडा के पुत्र कुर्बान को गिरफ्तार किया गया है.आर्म्स एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करके उनसे पूछताछ की गयी.

ALSO READ: Bihar News: ‘खालिक का बेटा है..?’ हां बोलते ही कर लिया अपहरण! पुलिस को अररिया के खेत में मिला युवक

पूछताछ में दो और साथी का उगला नाम, छापेमारी में मिले रजिस्ट्री के कागजात और रजिस्टर

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों ने पूछताछ में बताया है कि लूट की घटना में उनके दो और साथी संलिप्त थे. जिसके बाद मुफस्सिल पुलिस ने डंडखोरा थाना पुलिस के साथ मिलकर हाजी टोला में छापेमारी की. जहां इजहारूल खान पिता इसराईल एवं कैफी उर्फ महबूब खान के घर से व निबंधन कार्यालय, कटिहार से चोरी की गयी रजिस्टर की बरामदगी हुई. दोनों को गिरफ्तार किया गया.

रजिस्ट्री ऑफिस से चोरी किए थे रजिस्टर

जब रजिस्ट्री ऑफिस के रजिस्टर को लेकर दोनों से पूछताछ हुई तो उन्होंने पुलिस को बताया कि वे लोग रजिस्ट्री ऑफिस के कुछ स्टाफ के साथ मिलकर रजिस्ट्री ऑफिस से रजिस्टर एवं अन्य कागजात की चोरी किए थे. सभी रजिस्टर अपने एक अन्य साथी राजब खान को सौंप दिए थे. लेकिन कटिहार नगर थाना में राजब खान उर्फ रजब खान के खिलाफ केस दर्ज होने पर डर गए और पकड़ाने के डर से वह सभी कागजात वापस कर दिए थे.

दूसरे की जमीन हड़पने का करते थे खेल

पूछताछ में दंग करने वाली यह बात सामने आयी कि ये लोग निबंधन कार्यालय, कटिहार से रजिस्टर की चोरी करके उस रजिस्टर को खंगालते थे और बाहर रहने वाले लोगों का पता लगाकर उनकी जमीन को फर्जी तरीके से केवाला कराने एवं जमीन का नामांतरण कराने का धंधा करते थे. जिसमें निबंधन कार्यालय कटिहार एवं अंचल कार्यालय के कुछ कर्मी की भी मिलीभगत हो सकती है. जिसके संबंध में जांच की जा रही है. पुलिस राजब खान की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी में जुट गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें