28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Exit Poll Haryana: एग्जिट पोल की पहले भी खुल चुकी है पोल, बोले अनिल विज- कांग्रेस-आप को जनता का कोई समर्थन नहीं

Exit Poll Haryana: हरियाणा में हुए मतदान के बाद एग्जिट पोल आ गए हैं. इसमें कांग्रेस की सरकार बनती दिखाई गई है. बीजेपी नेता अनिल विज ने कहा कि पहले भी संभावनाएं फेल हो चुकीं हैं.

Exit Poll Haryana: हरियाणा में शनिवार को सभी 90 सीट के लिए मतदान संपन्न हो चुका है. वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. मतदान के बाद आए एग्जिट पोल में कांग्रेस की वापसी के संकेत मिले हैं जिसके बाद राजनीतिक बयानबाजी का दौर जारी है. अंबाला कैंट विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार अनिल विज ने कहा कि एग्जिट पोल की पोल पहले भी खुल चुकी है. जमीनी हालात अलग हैं. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के वोट प्रतिशत में 5% की कमी आई है. मेरे निर्वाचन क्षेत्र में यह 3% बढ़ा है. इसका मतलब है कि कांग्रेस के लिए जनता का समर्थन कम हुआ है. आप को हरियाणा में कोई समर्थन नहीं है.

Exit Poll Haryana 2024: किस एग्जिट पोल में किस पार्टी को कितनी सीट

  1. ‘रिपब्लिक-मैट्रिज’ के एग्जिट पोल में हरियाणा में कांग्रेस को 55-62 सीट तथा बीजेपी को 18-24 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है. सर्वे में यह भी कहा गया है कि इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) को तीन से छह तथा जननायक जनता पार्टी (जजपा) को शून्य से तीन सीट मिल सकती हैं तथा अन्य के खाते में दो से पांच सीट जा सकती हैं.

2. ‘इंडिया टुडे-सी वोटर’ के एग्जिट पोल में हरियाणा में कांग्रेस को 50-58 सीट मिलने और बीजेपी को 20-28 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है.

3. ‘एक्सिस माय इंडिया-द रेड माइक’ के एग्जिट पोल का अनुमान है कि हरियाणा में कांग्रेस 53-65 सीट हासिल करके 10 साल बाद सत्ता में वापसी कर सकती है. वहीं, बीजेपी को 18-28 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है. इनेलो-बसपा गठबंधन को एक से 5 सीट मिलने की संभावना जताई गई है.

4. ‘पीपुल्स पल्स’ के एग्जिट पोल ने हरियाणा में कांग्रेस को 49-60 सीट और बीजेपी को 20-32 सीट दी हैं.

5. ‘दैनिक भास्कर’ के सर्वे के अनुसार, हरियाणा में कांग्रेस को 44-54 सीट तथा बीजेपी को 19-29 सीट मिल सकती है. इनेलो को एक से पांच तथा अन्य को चार से छह सीट मिलने का अनुमान है.

Read Also : Haryana Next CM: एग्जिट पोल के बाद कांग्रेस गदगद, लेकिन अभी आगे और बढ़ेगी टेंशन, जानें कैसे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें