23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: पूर्णिया में बंद पड़ी पानी टंकी को साफ कर रहे मजदूर की मौत, जहरीली गैस से 4 की हालत गंभीर

Bihar News: पूर्णिया में दो साल से बंद पड़े पानी टंकी को साफ कर रहे मजदूर जहरीली गैस की चपेट में आ गए. एक मजदूर की मौत हो गयी जबकि 4 मजदूरों की हालत गंभीर है.

Bihar News: पूर्णिया में एक निर्माणाधीन वाटर टैंक साफ कर रहे मजदूर हादसे का शिकार बने हैं. जहरीली गैस की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गयी जबकि चार अन्य मजदूरों की हालत गंभी बनी हुई है. जिन्हें इलाज के लिए पूर्णिया जीएमसीएच में भर्ती कराया गया. घटना के बाद परिजनों में मातम पसरा हुआ है.सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया में जुट गई हैं.यह घटना रविवार सुबह मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दीवानगंज कदमटोला में घटी है.

एक मजदूर की मौत, चार अन्य हुए बेहोश

वाटर टैंक में जहरीली गैस से हुई इस घटना के बाद पीड़ित परिजनों में मातम पसरा हुआ है. सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया में जुट गई. यह घटना रविवार सुबह मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दीवानगंज कदमटोला में घटी है. मृतक मजदूर की पहचान दीवानगंज निवासी दिलीप महाल्दार के 28 वर्षीय पुत्र राजा महाल्दार के रूप में हुई है. जबकि घायल मजदूरों में मिठ्ठू मंडल (28), भरत मंडल (26), छोटी मंडल (30) और एक अन्य शामिल हैं.

करीब दो साल से बंद था टैंक…

घटना के संबंध में मलतू महाल्दार ने बताया कि करीब दो साल निर्माणाधीन वाटर टैंक बंद था. रविवार को वाटर टैंक को साफ करने के घर के बगल के ही चार मजदूर आए थे. वाटर टैंक का ढक्कन खोलने बाद मेरे पारिवारिक सदस्य राजा महाल्दार ने कहा हमारा ये काम है. वाटर टैंक में लीक कहां है, हम तुरंत खोज लेंगे. इसके बाद बिना सेफ्टी के ही राजा महाल्दार अंदर घुस गया.

टैंक के अंदर मचा मौत का तांडव

बताया कि राजा महाल्दार अंदर घुसने के तुरंत बाद ही जहरीली गैस की चपेट में आने से टैंक के अंदर ही बेहोश हो गया. बाहर से आवाज देने के बाद कोई जबाव नहीं मिलने पर साथ रहा भरत मंडल भी अंदर घुस गया. ये भी कुछ देरी तक बाहर नहीं आया, उसके बाद बचाने के लिए सभी चारो मजदूर एक के बाद एक करके वाटर टैंक के अंदर चले गए.सभी मजदूर जहरीली गैस की चपेट में आने से बेहोश हो गये.

मजदूरों को बाहर निकाला गया, हालत गंभीर

मजदूरों को ग्रामीणों की मदद से किसी तरह बाहर निकाल लिया गया.आनन-फानन में सभी को ईलाज के पूर्णिया जीएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान राजा महाल्दार को मृत घोषित कर दिया.बांकी सभी मजदूरों का इलाज पूर्णिया जीएमसीएच में चल रहा है. मुफस्सिल थानाध्यक्ष ब्रजेश कमार बताया कि वॉटर टैंक साफ करने के दौरान एक मजदूर की मौत हुई है. वहीं चार को बेहोशी हालत में पूर्णिया जीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. मृतक मजदूर की लाश को कब्जे में पोस्टमार्टम की प्रक्रिया की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें