23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Flood: मधेपुरा में इन डायवर्सन पर मंडरा रहा खतरा, ध्वस्त हुआ तो जिला मुख्यालय से टूट सकता है संपर्क…

Bihar Flood: मधेपुरा में दो जगहों पर डायवर्सन पर खतरा मंडरा रहा है. दोनों डायवर्सन के ध्वस्त होने की संभावना है. जिससे बड़ी आबादी प्रभावित हो सकती है.

Bihar Flood: बिहार में बाढ़ का खतरा फिर से मंडराया तो मधेपुरा जिले में भी कई इलाकों की स्थिति बिगड़ी. यहां कई डायवर्सन ऐसे भी हैं जिसे लेकर लोगों की चिंता बढ़ी हुई है. इन डायवर्सन पर खतरा मंडरा रहा है. उदाकिशुनगंज अनुमंडल मुख्यालय के हरैली धार पर बने डायवर्सन बाढ़ के पानी से ध्वस्त हो सकता है. जबकि हरैली धार डायवर्सन पर भारी वाहनों का परिचालन ठप हो चुका है. बड़ी आबादी का जिला मुख्यालय से संपर्क भंग हो सकता है.

उदाकिशुनगंज में डायवर्सन की स्थिति…

उदाकिशुनगंज अनुमंडल मुख्यालय के हरैली धार पर बने डायवर्सन पर खतरा मंडरा रहा है. बाढ़ के पानी से यह कभी भी ध्वस्त हो सकता है. जानकारी के अनुसार एनएच 106 हरैली धार पर संवेदक द्वारा लगभग दो वर्षों से पुल निर्माण कार्य किया जा रहा है, जबकि महज तीन पीलर पर इस ही पुल का निर्माण होना है. जब से पुल निर्माण कार्य किया जा रहा है तब से नदी के बीचों बीच ह्यूम पाइप डालकर डायवर्सन तैयार कर आवागमन का परिचालन किया जा रहा है. लेकिन गत दो दिनों से नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि होने से डायवर्सन पर खतरा मंडराने लगा है.

ALSO READ: Bihar News: मधेपुरा से अपहरण किए दो युवकों को लेकर घूम रहे थे बदमाश, पटना में एक चंगुल से भागा

डायवर्सन पर खतरा दिख रहा, बाढ़ ग्रसित इलाके हो सकते हैं

यहां नदी के पानी के तेज बहाव को देखते हुए डायवर्सन पर खतरा दिख रहा है. इसके किसी भी वक्त बहने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. लोगों का कहना है कि ऐसी स्थिति में अगर प्रशासन समय रहते मुख्य सड़क से भारी वाहनों का परिचालन अन्य मार्ग से नहीं कराती है तो उदाकिशुनगंज अनुमंडल का जिला मुख्यालय से संपर्क भंग हो सकता है. बता दें कि अभी आलमनगर और चौसा प्रखंड बाढ़ की मार झेल रहा है. जिसकी राहत सामग्री इसी मार्ग से भेजी जा रही है. इस बाबत एसडीएम एसजेड ने बताया कि वरीय अधिकारी को इसकी जानकारी दे दी गयी है. प्रशासन के द्वारा भारी वाहनों पर रोक लगाये जाने की दिशा में पहल किया जा रहा है. ताकि आवागमन का मार्ग सुदृढ़ किया जा सके.

हरैली धार डायवर्सन पर भारी वाहनों का परिचालन ठप

इधर, उदाकिशुनगंज-मधेपुरा मार्ग एनएच 106 पर हरैली धार में बने डायवर्सन पर पानी का दबाव बढ़ने से शनिवार को भारी वाहनों का परिचालन रोक दिया. एसडीएम एसजेड हसन ने डायवर्सन का जायजा लेते हुए सभी भारी वाहनों का परिचालन पर रोक लगा दिया है. वहीं भारी वाहनों का परिचालन का रूट बदलकर बिहारीगंज-सरौनी मार्ग से ग्वालपाड़ा होते हुए जिला मुख्यालय से जोड़ दिया गया है. एसडीएम ने डायवर्सन स्थल पर बीडीओ गुलजारी पंडित, सीओ हरिनाथ राम व थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह को निगरानी का निर्देश दिया है. वहीं पुलिस बलों को तैनात कर भारी वाहनों के परिचालन के मुस्तैद कर दिया गया है.

बोले थानाध्यक्ष…

थानाध्यक्ष ने बताया कि एसएच 58 चौसा चौक पर पुलिस बल को तैनात कर एसएच 91 मार्ग उदाकिशुनगंज – बिहारीगंज होते हुए सरौनी – ग्वालपाड़ा मार्ग से परिचालन करने को कहा गया है. नदी में पानी के दबाव घटते ही हरैली डायवर्सन को दुरुस्त कर पुनः मार्ग प्रशस्त कर दिया जायेगा. तत्काल भारी वाहनों में बस, ट्रक आदि का परिचालन बिहारीगंज – सरौनी मार्ग से करने की अनुमति प्रदान की गयी है. वहीं नदी के डायवर्सन किनारे मछली मारने वाले व सामान्य लोगों को नहीं जाने की हिदायत दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें