23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kaimur : ट्रक से सरकारी चावल चुरा रहा था चोर, ड्राइवर ने पकड़ा तो दरोगा ने किया ये काम

Kaimur : रामगढ़ में ट्रक पर लदे सरकारी चावल के चोरी का प्रयास कर चोरों ने पुलिस को चुनौती देने का काम किया है.

कैमूर जिला का रामगढ़ थाने के दक्षिण इन दिनों आम लोगो के लिए डेंजर जोन बनता जा रहा है. एक सप्ताह के भीतर थाने से महज 200 मीटर की परिधि में एक बार फिर ट्रक पर लदे सरकारी चावल के चोरी का प्रयास कर चोरों ने पुलिस को चुनौती देने का काम किया है.

ड्राइवर ने पकड़ा दरोगा ने छोड़ा

दरअसल, रविवार की अहले सुबह थाने से महज 200 मीटर दूर दक्षिण मुख्य सड़क से सटे धर्म कांटा पर एफसीआइ के चावल लदे खड़े ट्रक से लगभग सात बोरी चावल की चोरी करने के दौरान लोगों ने एक आरोपित चोर को दौड़ा कर पकड़ लिया. आरोपित की निशानदेही पर ट्रक से चोरी अन्य चावल की बोरियो को दूर बधार में बरामद भी कर लिया गया, किंतु ट्रक मालिक द्वारा पुलिस को कोई आवेदन नहीं दिये जाने का हवाला देते हुए पुलिस ने आरोपित चोर व चोरी की घटना में शामिल अन्य आरोपितों को छोड़ दिया.

रिश्तेदारी में आया था आरोपी

दरअसल, शनिवार की अहले सुबह धर्मकांटा पर वजन के लिए लगाये गये एक ट्रक पर रखे सरकारी चावल की चोरों द्वारा एक के बाद एक करके चोरी की जा रही थी. इसी दौरान ट्रक ड्राइवर की अचानक इन पर नजर पड़ी, जिसने बहादुरी के साथ एक आरोपित को बधार में दौड़ा कर पकड़ लिया. पकड़े गये आरोपित को धर्म काटा लाया और सख्ती से पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर धर्मकांटा से कुछ दूर पानी में फेंके गये चावल बरामद किये गये. पकड़ा गया आरोपित रामगढ़ देवहलिया पथ पर पावर हाउस से सटे बस्ती में यूपी से आया एक रिश्तेदार था.

दरोगा ने आरोपी को छोड़ा

इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे सब इंस्पेक्टर पप्पू कुमार द्वारा धर्म कांटा पहुंच पूरे मामले की पड़ताल की गयी. आरोपित चोर से पूछताछ भी की गयी, किंतु ट्रक मालिक द्वारा कोई आवेदन नहीं देने के कारण आरोपित को छोड़ दिया गया. वहीं, आसपास के लोगों में चर्चा बनी हुई है कि चोरी की घटना को अंजाम देने में आरोपित के साथ कई और लोग भी शामिल थे, जिसे पुलिस द्वारा केवल ट्रक मालिक के आवेदन नहीं देने का हवाला देकर छोड़ दिया गया.

धर्मकांटा पर एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं

वहीं, हास्यास्पद तो यह रहा कि आये दिन दर्जनों बड़े वाहनों के वजन मापी करने वाले धर्मकांटा पर एक भी सीसीटीवी कैमरा भी मौजूद नहीं है, जिससे किसी प्रकार की होने वाली अनहोनी को ट्रेस किया जा सके. वैसे बीते दिनों पर नजर डाले तो थाने के दक्षिण 200 सौ मीटर की परिधि बीते एक सप्ताह में डेंजर जोन बनती जा रही है. बीते 28 सितंबर की देर रात थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर अंश ढाबा के समीप रामगढ़ के एक युवक पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी गयी थीं, जिसमें एक नामजद व तीन अज्ञात के विरुद्ध पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी.

इसे भी पढ़ें : बिहार को जल्द मिलने जा रही इकोनॉमिक कॉरिडोर की सौगात, बदल जाएगी राज्य की तकदीर

वहीं, तीन अक्तूबर को देर रात पुलिस गश्त के दौरान थानाध्यक्ष ओमप्रकाश पासवान ने रात एक बजे पुलिस को देख भाग रहे एक युवक को दौड़ा कर पकड़ा था, जिसके पास 315 बोर का एक कारतूस बरामद किया गया था. वहीं, घटना के महज दो दिन बाद चोरों द्वारा फिर उसी दिशा में महज 200 मीटर दूर धर्मकांटा पर खड़े ट्रक से सरकारी चावल की बोरियों की चोरी करने का प्रयास कर पुलिस को चुनौती देने का काम किया है.

क्या कहते हैं सब इंस्पेक्टर

उक्त संबंध में सब इंस्पेक्टर पप्पू कुमार ने कहा घटना की जानकारी मिलने के बाद धर्मकांटा गये थे. ट्रक मालिक द्वारा केस करने को लेकर किसी प्रकार का आवेदन नहीं दिये जाने की बात कही गयी. इसी आलोक में उसे छोड़ा गया.

इसे भी पढ़ें : Bihar Land Survey : आपके पास नहीं है पुश्तैनी भूमि की जमाबंदी तो न हो परेशान, बस करिए ये काम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें