23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bokaro News: केंद्रीय मंत्री सतीश चंद्र दुबे ने 732 करोड़ की परियोजना का किया शिलान्यास, मोदी सरकार की गिनाई उपलब्धि  

सतीश चंद्र दुबे ने एकेके व कारो में 732 करोड की लागत से बनने वाले दो सीएचपी का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई.

Bokaro News, राकेश वर्मा : भारत सरकार के केंद्रीय कोयला एवं खनन राज्य मंत्री सतीश चंद्र दुबे रविवार को बेरमो पहुंचे. दुबे बेरमो कोयलांचल अंतर्गत सीसीएल के बीएंडके एरिया में कोल इंडिया की मेगा प्रोजेक्ट में शुमार एकेके व कारो परियोजना में 732 करोड़ की लागत से बनने वाले दो सीएचपी (कोल हैंडलिंग प्लांट) निर्माण कार्य का शिलान्यास किया.  

कोयला राज्य मंत्री ने कहा मोदी है तो मुमकिन है

  कोयला एवं खनन राज्यमंत्री सतीश चंद्र दुबे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कार्यकाल में मोदी है तो कुछ भी मुमकिन है. ये हमारे चरित्र का परिणाम है और मैं कह सकता हूं मोदी जी की सरकार जो कहती है वो करके दिखाती है और साथ-साथ जिस परियोजना का शिलान्यास करती है, उसका उद्घाटन भी करती है. ये प्रधानमंत्री जी का जो सोच है.   

2047 में विकसित और आत्मनिर्भर भारत का सपना होगा साकार

आने वाले 2047 का जब हम आजादी का सौंवा वर्ष बनाए, तो विकसित और आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार हो. उसी कड़ी में एक महत्वपूर्ण कदम है यह योजना. दुबे ने कहा कि मोदी जी एक कुशल राजनेता है. एक कुशल राजनेता रास्ता दिखाता है और साथ ही साथ लोगों को उस रास्ते पर बढ़ने लायक बनाता है. बिना बताए वो रास्ते पर खड़े पत्थर भी हटाते रहते हैं. उन्होंने कहा कि अब यहां से हम कई नई योजनाओं को नई ऊंचाइयों को छूने का प्रयास करेंगे. देश को राजस्व को जो क्षति होती थी, उससे भी फायदा मिलेगा. साथ ही पर्यावरण से उबरने में भी यह परियोजना सहायक सिद्ध होगा.   

पीएम मोदी का है ड्रीम प्रोजेक्ट

पूरी दुनिया में चर्चा है कि पर्यावरण में प्रदूषण कम करने की दिशा में सभी लोगों को काम करनी चाहिए. मोदी जी का ड्रीम प्रोजेक्ट है. एक पेड़ मां के नाम यानी पर्यावरण कैसे संतुलन हो. इससे प्रदूषण में हम काफी कंट्रोल करने में कामयाब रहेंगे. इस योजना से चौतरफा विकास होगा. लोगों की आमदनी बढ़ेगी. नए रोजगार के ढेर सारे माध्यम खुलेंगे और क्षेत्र और झारखंड का उत्थान होगा.

मोदी जी ने 10 साल के अंदर 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर करने का प्रयास किया

दुबे ने कहा कि प्रधानमंत्री देश के सबसे कमजोर वर्ग को उन्नत कैसे बनाया जाए. उसका अपना जीवन शैली कैसे बढ़े. गरीबी रेखा से कैसे बाहर हो, इसके लिए लगातार प्रयासरत है. मोदी जी ने 10 साल के अंदर 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर करने का प्रयास किया है, कहा कि आज पूरे विश्व पटल पर भारत का सम्मान बढा है. आप सब लोगों की सहयोग अपेक्षित है. आप सब लोग अगर चाहेंगे तो भारत 2047 तक आत्मनिर्भर बनेगा और एक मजबूत देशों की कड़ी में पहला नंबर, दूसरा नंबर पर भारत रहेगा. मोदी जी की ये सोच है कि जब तक हम करोड़ों नारी शक्ति को मजबूत नहीं करेंगे, क्योंकि देश का आधा आबादी नारी शक्ति है, मातृ शक्ति है. अगर इनको आप मजबूत नहीं करेंगे तो फिर भारत के विकास की कल्पना अधूरा रह जाएगा और उसी का नतीजा भी है कि तीन करोड़ नारी शक्ति को लखपति दीदी बनाने का जो उन्होंने योजना चलाया है.

ये सभी रहे मौजूद

मौके पर कोल इंडिया के चेयरमैन पीएम प्रसाद, सीसीएल के सीएमडी निलेंदू कुमार सिंह, निदेशक तकनीकि (योजना एवं परियोजना) सतीश कुमार झा, बीएंडके एरिया के जीएम के रामाकृष्णा के अलावा सांसद सीपी चौधरी, पूर्व साांसद रवींदर कुमार पांडेय, बेरमो विधायक कुमार जयमंगल सिंह, पूर्व विधायक योगेश्वर महतो बाटुल सहित कई अधिकारी, जनप्रतिनिधि व मजदूर संगठन के नेतागण उपस्थित थे.

Also Read: Bokaro Crime News: छोटी से बात में हुआ बहस, फिर चला चाकू, आक्रोशित लोगों ने बंद की दुकान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें